Yashasvi Jaiswal: ICC टेस्ट रैंकिंग्स में यशस्वी का जलवा, रोहित हुए पीछे; अगला टारगेट कोहली
Advertisement

Yashasvi Jaiswal: ICC टेस्ट रैंकिंग्स में यशस्वी का जलवा, रोहित हुए पीछे; अगला टारगेट कोहली

ICC Test Rankings: टीम इंडिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बल्ले से साथ-साथ ICC रैंकिंग्स में भी धमाल मचा रहे हैं. ICC की ओर से जारी लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग्स में यशस्वी जायसवाल को दो स्थानों का फायदा हुआ है. उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है.

Yashasvi Jaiswal: ICC टेस्ट रैंकिंग्स में यशस्वी का जलवा, रोहित हुए पीछे; अगला टारगेट कोहली

Yashasvi Jaiswal, ICC Test Rankings: इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में बल्ले से धमाल मचाने वाले भारत के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने लेटेस्ट ICC रैंकिंग्स में भी कमाल कर दिया है. ICC की ओर से जारी की गई ताजा टेस्ट बल्लेबाज रैंकिंग्स में जायसवाल को दो स्थानों का फायदा हुआ है. वह 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ दिया है. उनका अगला टारगेट विराट कोहली हैं. बता दें कि कोहली बेटे के जन्म के चलते मौजूदा इंग्लैंड सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं.

कोहली से ज्यादा पीछे नहीं यशस्वी

यशस्वी जायसवाल टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 727 रेटिंग अंकों के साथ 12वें स्थान पर आ गए हैं. वहीं, कोहली को 2 स्थानों का नुकसान हुआ है. कोहली 744 रेटिंग अंकों के साथ 9वें नंबर पर हैं. यशस्वी का जैसा फॉर्म इस समय है वैसा ही अगले कुछ मैचों में जारी रहता है तो वह कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं. कोहली फिलहाल भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग वाले बल्लेबाज हैं और टॉप-10 में भी वह इकलौते भारतीय हैं. गिल चार पायदान ऊपर चढ़कर 31वें स्थान पर जबकि जुरेल 31 पायदान ऊपर चढ़कर 69वें स्थान पर आ गए हैं. बता दें कि इन दोनों बल्लेबाजों ने 72 रन की नाबाद पार्टनरशिप से इंग्लैंड को चैथे टेस्ट में हारने में अहम भूमिका निभाई थी. यशस्वी जायसवाल का बल्ला इंग्लैंड के गेंदबाजों पर हथौड़े की तरह चला है. वह इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के 4 मैचों में ही 600+ रन बना चुके हैं. इसमें 2 डबल सेंचुरी भी शामिल हैं. भारत ने सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त भी बना ली है.

जडेजा-बुमराह नंबर-1 

जो रूट ने भारत के रोमांचक रन चेज़ के दौरान जयसवाल का महत्वपूर्ण विकेट लिया, जिसके बाद वह टेस्ट ऑलराउंडरों की सूची में तीन स्थान की छलांग लगाकर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि रवींद्र जड़ेजा अभी भी टॉप पर कायम हैं. चौथे टेस्ट के लिए आराम दिए जाने के बावजूद भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं. उनके टीम के साथी कुलदीप यादव इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में चार विकेट लेने के बाद 10 स्थान की छलांग लगाकर 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उनके करियर की यह नई टॉप रैंकिंग है.

Trending news