IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल के निशाने पर 94 साल पुराना महारिकॉर्ड, डॉन ब्रैडमैन की कर सकते हैं बराबरी
Advertisement

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल के निशाने पर 94 साल पुराना महारिकॉर्ड, डॉन ब्रैडमैन की कर सकते हैं बराबरी

India vs England: यशस्वी जायसवाल, भारत का वो युवा बल्लेबाज जो बल्ले का दम पर बड़े-बड़े गेंदबाजों में खौफ पैदा करता नजर आ रहा है. भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में जायसवाल ने डबल सेंचुरीज में डील की, जिसके चलते वे 94 साल पुराने महारिकॉर्ड के करीब आ चुके हैं. 

 

Yashasvi Jaiswal (X)

India vs England 5th Test: यशस्वी जायसवाल, भारत का वो युवा बल्लेबाज जो बल्ले का दम पर बड़े-बड़े गेंदबाजों में खौफ पैदा करता नजर आ रहा है. भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में जायसवाल ने डबल सेंचुरीज में डील की, जिसके चलते वे 94 साल पुराने महारिकॉर्ड के करीब आ चुके हैं. जायसवाल के पास धर्मशाला टेस्ट में रिकॉर्ड्स के बादशाह डॉन ब्रैडमैन की बराबरी करने का शानदार मौका है. उन्होंने साल 1930 एशेज सीरीज में गुच्छों में दोहरे शतकों को अंजाम दिया था. 

यशस्वी ने ठोकी 2 डबल सेंचुरी

यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रिकॉर्डतोड़ पारियों को अंजाम दिया. पहले टेस्ट में जायसवाल अपने शतक से महज 20 रन दूर रह गए. इसके बाद उन्होंने दूसरे टेस्ट में शानदार डबल सेंचुरी ठोक डाली. युवा बैटर ने 209 रन की पारी को अंजाम दिया. इतना ही नहीं, तीसरे टेस्ट में 214 रन ठोककर वे टीम के संकटमोचक भी साबित हुए. दो डबल सेंचुरी के बाद जायसवाल ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं. लेकिन इस बार उनके पास महारिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने का मौका है. 

ब्रैडमैन ने ठोकी थी 3 डबल सेंचुरी

डॉन ब्रैडमैन ने एशेज सीरीज 1930 के दौरान सीरीज में 3 डबल सेंचुरी ठोक डाली थी. इसके बाद से कोई भी बल्लेबाज अभीतक ये कारनामा नहीं कर पाया है. लेकिन जायसवाल के पास इस रिकॉर्ड की बराबरी करने का शानदार मौका है. यदि वे धर्मशाल टेस्ट में ये कारनामा करते हैं तो यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. 

जायसवाल ने ठोके 600 से ज्यादा रन

यशस्वी जायसवाल ने इस सीरीज में 600 से ज्यादा रन ठोक दिए हैं. विराट कोहली के बाद जायसवाल ऐसे दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट सीरीज में 600 से ज्यादा रन बनाए हैं. विराट ने यह कारनामा एक या दो नहीं बल्कि तीन बार किया है. इंग्लैंड और भारत की टीमें 7 मार्च को धर्मशाला में भिड़ेंगी. अब देखना होगा कि इस मैच में जायसवाल का बल्ले से कमाल करने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं. 

Trending news