Team India: यशस्वी की पारी से तबाह हुआ भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर, अब संन्यास ही बचा ऑप्शन!
Advertisement

Team India: यशस्वी की पारी से तबाह हुआ भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर, अब संन्यास ही बचा ऑप्शन!

IND vs WI: युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच (IND vs WI 1st Test) से इंटरनेशनल डेब्यू किया. यशस्वी ने कमाल की बल्लेबाजी की और कप्तान रोहित शर्मा के साथ दोहरी शतकीय पार्टनरशिप निभाई. इसी के साथ उन्होंने एक खिलाड़ी का करियर जैसे खत्म कर दिया.

Team India: यशस्वी की पारी से तबाह हुआ भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर, अब संन्यास ही बचा ऑप्शन!

IND vs WI 1st Test : डोमिनिका के विंडसर पार्क में जारी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में भारत का पलड़ा भारी है. इस मैच में दोनों ओपनर्स ने शतक जमाए. दिलचस्प है कि युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इस मैच से इंटरनेशनल डेब्यू किया. उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ दोहरी शतकीय ओपनिंग पार्टनरशिप निभाई. इसी के साथ उन्होंने एक खिलाड़ी का करियर जैसे पूरी तरह खत्म कर दिया.

यशस्वी ने खत्म किया इस दिग्गज का करियर

अपनी बल्लेबाजी से सभी को मुरीद बनाने वाले यशस्वी जायसवाल ने भले ही करोड़ों फैंस के दिल में जगह बनाई, लेकिन टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी का करियर जैसे खत्म कर दिया. अगर यशस्वी इसी तरह का प्रदर्शन आगे भी करते हैं तो जाहिर तौर पर सेलेक्टर्स को उन्हें किसी भी फॉर्मेट में नजरअंदाज करना बेहद मुश्किल होगा. यशस्वी ने अभी केवल टेस्ट डेब्यू किया है लेकिन पहले ही मैच में शतक जड़ दिया. यशस्वी दूसरे दिन की समाप्ति तक इस टेस्ट मैच में 350 गेंदों पर 143 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे.

इस खिलाड़ी के लिए संन्यास ही बचा ऑप्शन

यशस्वी जायसवाल का मकसद अपनी पारी को दोहरे शतक तक पहुंचाना तो होगा ही, साथ ही भारत को भी मजबूती दोना होगा. उन्होंने अभी तक अपनी पारी में 14 चौके जड़े हैं. उनके साथ क्रीज पर विराट कोहली भी मौजूद थे. यशस्वी ने हालांकि भारतीय टेस्ट टीम में ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की वापसी के सभी दरवाजे लगभग बंद कर दिए हैं. यूं तो 37 साल के शिखर केवल सीमित ओवरों में ही खेलते नजर आते हैं लेकिन शिखर ही वो बल्लेबाज हैं जिन्होंने भारत के लिए टेस्ट डेब्यू में अब तक की सबसे बड़ी पारी खेली है. 

बनेंगे टीम इंडिया के परमानेंट ओपनर

बता दें कि शुभमन गिल ने हेड कोच राहुल द्रविड़ के पास जाकर खुद को नंबर-3 पर उतारने का आग्रह किया था, जिसे मान भी लिया गया. ऐसे में गिल ही भारतीय टेस्ट टीम में आगे भी नंबर-3 पर खेलना जारी रखेंगे. युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जिस तरह की बल्लेबाजी की, उसके बाद तो साफ है कि वह टीम इंडिया के परमानेंट ओपनर बन जाएंगे. उनकी खासियत है कि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और ऐसे में राइड-लेफ्ट कॉम्बिनेशन भी मिल रहा है.

धवन के लिए मुश्किल है राह

सीनियर ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को वेस्टइंडीज दौरे पर किसी भी फॉर्मेट के लिए टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है. वह इससे पहले काफी वक्त तक वनडे फॉर्मेट का हिस्सा रहे लेकिन अब उन्हें इस टीम से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. इसी साल वनडे वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में होना है और अब बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि धवन उनके प्लान का हिस्सा नहीं है. धवन के लिए ऐसे में आगे की राह बेहद मुश्किल है. वह अभी तक 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

Trending news