WTC Final: इस खिलाड़ी पर टीम इंडिया से ड्रॉप होने का खतरा, फिर भी बना डाला ऑस्ट्रेलिया को तबाह करने का प्लान
Advertisement

WTC Final: इस खिलाड़ी पर टीम इंडिया से ड्रॉप होने का खतरा, फिर भी बना डाला ऑस्ट्रेलिया को तबाह करने का प्लान

Team India: भारत के एक दिग्गज क्रिकेटर पर टीम इंडिया से ड्रॉप होने का खतरा है, लेकिन फिर भी उसने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को तबाह करने का प्लान बना डाला है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का फाइनल मैच कल से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. 

WTC Final: इस खिलाड़ी पर टीम इंडिया से ड्रॉप होने का खतरा, फिर भी बना डाला ऑस्ट्रेलिया को तबाह करने का प्लान

WTC Final 2023: भारत के एक दिग्गज क्रिकेटर पर टीम इंडिया से ड्रॉप होने का खतरा है, लेकिन फिर भी उसने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को तबाह करने का प्लान बना डाला है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का फाइनल मैच कल से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया को ओवल में हरी घास वाली पिच मिलेगी. इस हरी भरी पिच पर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज भारत के सामने मुश्किलें पैदा कर सकते हैं. हरी पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी. इंग्लैंड की ठंड, ड्यूक्स की लहराती गेंदों के सामने भारतीय बल्लेबाज बेबस नजर आए हैं.

इस खिलाड़ी पर टीम इंडिया से ड्रॉप होने का खतरा

ओवल में तेज गेंदबाजों की मददगार पिच को देखते हुए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को ड्रॉप किया जा सकता है, लेकिन फिर भी इस दिग्गज स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल में तबाह करने का प्लान बना लिया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल के बीच में ही डेटा एनालिस्ट प्रसन्ना एगोराम के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल की तैयारी शुरू कर दी थी. रविचंद्रन अश्विन ने रिकॉर्ड्स इकट्ठे करने शुरू किए कि हर दिन ओवल में स्पिनर्स को कितना टर्न और उछाल मिल रहा है. रविचंद्रन अश्विन ने स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और उस्मान ख्वाजा के काउंटी में मौजूदा रिकॉर्ड्स निकाले कि ये बल्लेबाज स्पिनर्स के खिलाफ कैसे आउट हुए हैं. 

फिर भी बना डाला ऑस्ट्रेलिया को तबाह करने का प्लान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में रविचंद्रन अश्विन की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की नहीं है. बता दें कि रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की स्पिन जोड़ी दो साल पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल 2021 में प्रभाव डालने में नाकाम रही थी और न्यूजीलैंड ने बारिश से प्रभावित यह मैच आठ विकेट से जीता था. रविचंद्रन अश्विन ने 92 टेस्ट मैचों में 474 विकेट हासिल किए हैं और 3129 रन भी बनाए हैं. रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. रविचंद्रन अश्विन ने 113 वनडे मैचों में 151 विकेट और 65 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 72 विकेट हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने वनडे मैचों में 707 रन और  टी20 इंटरनेशनल मैचों में 184 रन बनाए हैं. 197 IPL मैचों में रविचंद्रन अश्विन ने 171 विकेट हासिल किए हैं और 714 रन भी बनाए हैं.

Trending news