Oval: ओवल की पिच टीम इंडिया को जिताएगी WTC फाइनल? ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को सता रहा डर
Advertisement

Oval: ओवल की पिच टीम इंडिया को जिताएगी WTC फाइनल? ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को सता रहा डर

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने इस मैदान पर पिच पर बड़ा बयान दिया है.

Oval: ओवल की पिच टीम इंडिया को जिताएगी WTC फाइनल? ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को सता रहा डर

WTC Final 2023 At Oval: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच 7 से लेकर 11 जून 2023 तक खेला जाएगा. इस मैच के लिए एक रिजर्व डे भी रखा गया है. ये मैच इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को उम्मीद है कि ओवल में बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच होगी. लेकिन इसके साथ ही उनका मानना है कि खेल आगे बढ़ने के साथ उनकी टीम को भारत जैसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है.

ओवल की पिच पर स्टीव स्मिथ का बड़ा बयान

ओवन में पिच से तेजी और उछाल मिलती है और वहां की परिस्थितियां बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती हैं. भारत परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाने के लिए अपने स्टार स्पिनर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को आखिरी प्लेइंग 11 में शामिल कर सकता है. स्मिथ ने कहा, 'ओवल में विशेषकर खेल आगे बढ़ने के साथ स्पिनरों को मदद मिल सकती है इसलिए हमें मैच के कुछ चरणों में भारत जैसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है.'

ओवल क्रिकेट खेलने के लिए शानदार जगह

स्टीव स्मिथ ने सात जून से शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले क्रिकेट कॉम एयू से कहा, 'ओवल क्रिकेट खेलने के लिए शानदार जगह है. उसकी आउटफील्ड बहुत तेज है. वह बल्लेबाजी करने के लिए बहुत अच्छी जगह है और उसमें इंग्लैंड की अन्य पिचों की तरह तेजी और उछाल भी होती है.' ऑस्ट्रेलिया को हाल में भारत के दौरे में चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-2 यह हार का सामना करना पड़ा था. सीरीज आगे बढ़ने के साथ हालांकि उसके बल्लेबाजों ने स्पिनरों की अनुकूल परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना शुरू कर दिया था.

डब्ल्यूटीसी पर कही ये बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में जो तीसरा टेस्ट मैच जीता था उसमें स्मिथ कप्तान थे. स्मिथ ने कहा, 'डब्ल्यूटीसी शानदार पहल है. इससे हम जो भी मैच खेलते हैं वह प्रासंगिक बन जाता है. हमारे लिए टॉप पर रहते हुए क्वालीफाई करना और फाइनल में भारत का सामना करना बेहद रोमांचकारी है. मुझे पूरा विश्वास है कि वहां बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचेंगे. ऑस्ट्रेलिया की तुलना में संभवतः भारत के अधिक प्रशंसक होंगे लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि यह शानदार मैच होगा और सभी खिलाड़ी इसमें खेलने को लेकर उत्साहित हैं.'

 

Trending news