Gujarat Giants: गुजरात जायंट्स ने किया कप्तान का ऐलान, इस धाकड़ खिलाड़ी को दी गई बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement

Gujarat Giants: गुजरात जायंट्स ने किया कप्तान का ऐलान, इस धाकड़ खिलाड़ी को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

Gujarat Giants Captain: गुजरात जायंट्स ने महिला प्रीमियर लीग के पहले  सीजन के लिए अपने कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है. वहीं भारतीय खिलाड़ी को उपकप्तान बनाया गया है. 

Gujarat Giants: गुजरात जायंट्स ने किया कप्तान का ऐलान, इस धाकड़ खिलाड़ी को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

WPL 2023 Gujarat Giants: गुजरात जायंट्स ने महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) के उद्घाटन सीजन से पहले ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को कप्तान और भारतीय खिलाड़ी स्नेह राणा को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया है. खेल में सबसे प्रभावशाली विकेटकीपर-बल्लेबाजों में से एक मानी जाने वाली मूनी और उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया ने 2018, 2020 और 2023 में महिला टी20 वर्ल्ड कप के साथ-साथ 2022 में महिला वनडे वर्ल्ड कप और स्वर्ण पदक बमिर्ंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेल के दौरान जीता. 

बेथ मूनी सबसे सफल कप्तान

मूनी, जिन्होंने तीन बार महिला बिग बैश लीग जीती है, महिला टी20 में उन कुछ बल्लेबाजों में से एक हैं, जिन्होंने कई शतक बनाए हैं, जिसमें दो उनके नाम हैं, साथ ही 17 अर्धशतक भी हैं. वह ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की सबसे विश्वसनीय सदस्यों में से एक हैं और उन्होंने अपने करियर में अब तक 83 से अधिक मैच खेले हैं और 2,350 रन बनाए हैं, जिसमें महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में नाबाद 74 रन भी शामिल हैं, जिसमें उन्होंने 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार जीता.

कप्तान बनने के बाद कही ये बात

गुजरात जायंट्स की कप्तान बनने के बाद बेथ मूनी ने कहा, 'मैं 2023 में ऐतिहासिक महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन सीजन में गुजरात जाइंट्स का नेतृत्व करने का अवसर पाकर खुश हूं.' टीम जल्द ही गेंद को रोल करने के लिए उत्सुक है और डब्ल्यूपीएल के डेब्यू सीजन में क्रिकेट का एक मनोरंजक और प्रभावी ब्रांड पेश करेगी जो उम्मीद है कि हमें ट्रॉफी तक ले जाएगी. मेरे डिप्टी के रूप में स्नेह राणा को पसंद करना बिल्कुल शानदार होगा और मिताली राज, राचेल हेन्स और नूशिन अल खदीर टीम के महत्वपूर्ण हिस्से हैं.'

स्नेह राणा को बनाया गया उप-कप्तान

उप-कप्तान स्नेह राणा वर्तमान में भारतीय क्रिकेट में सबसे अधिक पहचाने जाने वाले चेहरों में से एक हैं और राष्ट्रीय टीम में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. स्नेह राणा जब भी मैदान पर होती है तो महत्वपूर्ण विकेट लेने के लिए जानी जाती हैं. मुख्य कोच राचेल हेन्स ने कहा, 'हमारे कप्तान के रूप में बेथ मूनी और उप-कप्तान के रूप में स्नेह राणा को चुनना बहुत अच्छा है. दोनों खिलाड़ी बहुत अच्छी तरह से स्थापित हैं और मुझे उम्मीद है कि टीम अपना सर्वश्रेष्ठ पैर आगे रखेगी. हम अपनी नई पारी के लिए उत्साहित हैं.' गुजरात जायंट्स लीग के पहले दिन ही अपना पहला मैच खेलेगी जब उसका मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा.

WPL 2023 के लिए गुजरात जायंट्स स्क्वाड:

बेथ मूनी (कप्तान), स्नेह राणा (उप-कप्तान), एशले गार्डनर, सोफिया डंकले, एनाबेल सदरलैंड, हरलीन देओल, डिआंड्रा डॉटिन, एस मेघना, जॉर्जिया वेयरहम, मानसी जोशी, दयालन हेमलता, मोनिका पटेल, तनुजा कंवर, सुषमा वर्मा, हर्ले गाला, अश्विनी कुमारी, परुणिका सिसोदिया, शबमन शकील.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news