WPL Auction: महिला खिलाड़ियों पर पैसों की बंपर बारिश, ऑक्शन में सबसे महंगी रहीं स्मृति मंधाना
Advertisement
trendingNow11570046

WPL Auction: महिला खिलाड़ियों पर पैसों की बंपर बारिश, ऑक्शन में सबसे महंगी रहीं स्मृति मंधाना

Smriti Mandhana: भारत की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना पर महिला आईपीएल के लिए हो रहे ऑक्शन में जमकर बोली लगी है. उन्हें आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल किया है. 

WPL Auction: महिला खिलाड़ियों पर पैसों की बंपर बारिश, ऑक्शन में सबसे महंगी रहीं स्मृति मंधाना

Smriti Mandhana WPL 2023 Auction: भारत में पहली बार आयोजित होने वाली महिला आईपीएल (WPL 2023 Auction) का ऑक्शन शुरू हो गया है. बीसीसीआई ने ऑक्शन के लिए 448 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है, जिसमें 270 भारतीय शामिल हैं. इस ऑक्शन में भारत की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) पर करोड़ों की बरसात हुई है. स्मृति मंधाना को आरसीबी ने करोड़ रुपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया है. 

स्मृति मंधाना ऑक्शन में हुईं मालामाल

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) की टीम ने 3 करोड़ 40 लाख में अपनी टीम में शामिल किया है. आपको बता दें कि महिला प्रीमियर लीग के लिए ऑक्शन का आयोजन मुंबई में हो रहा है. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) पर मुंबई और आरसीबी की टीमों ने जमकर बोली लगाई लेकिन अंत में आरसीबी ने ये जंग जीती.

टीम इंडिया की अहम खिलाड़ियों में से एक 

26 साल की स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) भारत के लिए अभी तक 112 टी20 मैच खेल चुकी हैं. इन मैचों में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 27.33 औसत से 2651 रन बनाए हैं. वहीं उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 77 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 42.68 की औसत से 3073 रन बनाए हैं. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) 4 टेस्ट मैचों में 325 रन भी बना चुकी हैं. 

टीम इंडिया की इन खिलाड़ियों पर भी लगी बड़ी बोली 

भारत की बेहतरीन खिलाड़ी दीप्ती शर्मा को यूपी वारियर्स ने 2 करोड़ 60 लाख रुपये में खरीदा है. भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियंस ने एक करोड़ 80 लाख रुपये में खरीदा है. भारत के लिए तूफानी बल्लेबाजी करने वाली शेफाली वर्मा को 2 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा. कल की पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर मैच जिताने वाली जेमिमा रोड्रिग्ज को भी दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा.

स्मृति मंधाना फिलहाल चोटिल 

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) फिलहाल अंगुली की चोट से जूझ रही हैं. वह साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विमेंस वर्ल्ड कप 2023 (ICC Women’s T20 World Cup) में टीम इंडिया का हिस्सा हैं. लेकिन चोट के चलते वह पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थी. हालांकि स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) अगले मैच में खेलती दिखाई दे सकती हैं. आपको बता दें कि स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को अभ्यास मैच के दौरान उन्हें चोट लग गई थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news