Rashid Khan: टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते सभी मैचों से बाहर हुआ वर्ल्ड नंबर-1 T20 प्लेयर
Advertisement
trendingNow11974314

Rashid Khan: टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते सभी मैचों से बाहर हुआ वर्ल्ड नंबर-1 T20 प्लेयर

Player Injured: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला जाना है. मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा. इससे तुरंत पहले ही एक बड़ी खबर सामने आई है.

Rashid Khan: टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते सभी मैचों से बाहर हुआ वर्ल्ड नंबर-1 T20 प्लेयर

Rashid Khan Out From BBL 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला जाना है. मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा. इससे तुरंत पहले ही एक बड़ी खबर सामने आई है. ICC टी20 रैंकिंग में नंबर-1 खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. दरअसल, अफगानिस्तान के स्पिनर और दुनिया के नंबर-1 टी20 गेंदबाज राशिद खान आगामी बिग बैश लीग से बाहर हो गए हैं. उन्हें बैक इंजरी के चलते बाहर होना पड़ा है.

पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुए राशिद खान

आगामी बिग बैश लीग 2023 से लेग स्पिनर राशिद खान को बाहर होना पड़ा है. वह एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेलते नजर आते लेकिन कमर में चोट के कारण वह पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. एडिलेड स्ट्राइकर्स ने खुद इसकी जानकारी देते हुए पोस्ट किया है. टीम के जनरल मैनेजर टिम नीलसन ने कहा, 'राशिद स्ट्राइकर्स के एक प्रिय मेंबर हैं और एक फेवरेट फैन भी जो सात सालों से हमारे साथ हैं इसलिए इस सीजन हम उन्हें काफी मिस करेंगे.'

रिप्लेसमेंट का जल्द होगा ऐलान

टीम मैनेजर ने कहा, 'राशिद को एडिलेड और स्ट्राइकर्स से प्यार है और हम जानते हैं कि वह बीबीएल में खेलना कितना पसंद करते हैं. हम उन्हें पूरा स्पोर्ट कर रहे हैं क्योंकि उन्हें अभी लंबे समय तक क्रिकेट खेलना है.' रिप्लेसमेंट पर बात करते हुए मैनेजर ने बताया, 'हमारा कोचिंग स्टाफ अब आगामी सीजन के लिए राशिद के रिप्लेसमेंट के विकल्पों पर गौर करेगा और उचित समय पर एक खिलाड़ी की घोषणा की जाएगी.'

वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान ने किए थे बड़े उलटफेर

हाल ही में खत्म हुए वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान ने गजब का प्रदर्शन दिखाया है उसमें राशिद खान का भी अहम योगदान रहा था. हालांकि, टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब नहीं हो सकी. अफगानिस्तान ने पहले इंग्लैंड, फिर पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर बड़े उलटफेर कर सबको हैरान कर दिया था. इनके चलते ही टीम इतिहास में पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई हुई है. राशिद खान ने इस वर्ल्ड कप में 11 विकेट झटके थे.

Trending news