Bus Driver Cricketer: धोनी का साथी बस चलाकर कर रहा परिवार का गुजारा, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश!
Advertisement

Bus Driver Cricketer: धोनी का साथी बस चलाकर कर रहा परिवार का गुजारा, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश!

Cricket Story: अक्सर ऐसा देखा जाता है कि ज्यादातर क्रिकेटर इस खेल को अलविदा कहने के बाद कमेंट्री, कोचिंग या खेल प्रशासन से जुड़े काम करते हैं. कुछ तो राजनीति में भी हाथ आजमाते हैं. हालांकि सफलता सभी को नहीं मिल पाती. ऐसा ही एक खिलाड़ी है जो दिग्गज एमएस धोनी के साथ खेला लेकिन अब परिवार चलाने के लिए बस ड्राइवर के तौर पर काम करता है.

Bus Driver Cricketer: धोनी का साथी बस चलाकर कर रहा परिवार का गुजारा, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश!

MS Dhoni Teammate Driving Bus: क्रिकेट में अथाह पैसा है, ये तो सभी लोग मानते हैं. इसी वजह से भारत ही नहीं, दूसरे देशों के खिलाड़ी भी क्रिकेट में अपना करियर बनाना चाहते हैं. हालांकि सभी के लिए परिणाम अलग-अलग होते हैं. ऐसा ही एक खिलाड़ी है जो दिग्गज धोनी के साथ खेला लेकिन अब परिवार के गुजारे के लिए उसे बस चलानी पड़ रही है.

वर्ल्ड कप स्टार बना बस ड्राइवर

ऐसा देखा जाता है कि ज्यादातर पूर्व क्रिकेटर कमेंट्री, कोचिंग या खेल प्रशासन से जुड़े काम करते हैं. कुछ तो राजनीति में भी हाथ आजमाते हैं. हालांकि सफलता सभी को नहीं मिल पाती. ऐसा ही एक खिलाड़ी है श्रीलंका का, जिसने सबकुछ छोड़कर विदेश में बस ड्राइवर बनना सही समझा. जिस क्रिकेटर का जिक्र हो रहा है, वह श्रीलंका के पूर्व स्टार सूरज रणदीव (Suraj Randiv) हैं जिनकी किस्मत में एक अप्रत्याशित मोड़ आया और वह बस ड्राइवर बन गए.

धोनी के रहे हैं साथी

सूरज रणदीव आईपीएल की सबसे सफल टीमों में शुमार चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में भारतीय दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के पूर्व साथी हैं. वह वर्ल्ड कप और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अलावा हर फॉर्मेट में क्रिकेट खेले हैं. हालांकि बाद में रणदीव ने खुद को ऐसी स्थिति में पाया जहां उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवर के रूप में नौकरी करने का फैसला किया.

वर्ल्ड कप भी खेले सूरज

38 साल के रणदीव ने 2009 में श्रीलंका के लिए पदार्पण किया, जब उन्हें दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की जगह टीम में शामिल किया गया. उन्होंने 2016 यानी 7 साल तक राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया. रणदीव ने 2011 का वनडे वर्ल्ड कप फाइनल (World Cup-2011 Final) खेला जहां भारत ने श्रीलंका के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल की थी.

कंपनी में हैं 2 और क्रिकेटर

क्रिकेट छोड़ने के बाद सूरज रणदीव ऑस्ट्रेलिया चले गए. वह मेलबर्न में बस ड्राइवर के तौर पर कार्यरत हैं. वह ट्रांसदेव नाम की एक कंपनी के लिए काम करते हैं. हैरानी की बात है कि इस कंपनी में दो अन्य क्रिकेटर भी हैं जो एक ही कंपनी में बस ड्राइवर के रूप में काम करते हैं- जिम्बाब्वे के वाडिंगटन मवेन्गा और श्रीलंका के चिंताका जयसिंघे.

Trending news