World Cup: बांग्लादेश के खिलाफ Playing 11 में होंगे बड़े बदलाव, कप्तान रोहित देंगे इन प्लेयर्स को मौका!
Advertisement

World Cup: बांग्लादेश के खिलाफ Playing 11 में होंगे बड़े बदलाव, कप्तान रोहित देंगे इन प्लेयर्स को मौका!

Team India News: कप्तान रोहित शर्मा की टीम वर्ल्ड कप में हाल ही में दो मैचों में उलटफेर और भारत के खिलाफ पिछले चार मैचों में बांग्लादेश के रिकॉर्ड को देखते हुए इस मुकाबले में कोई जोखिम लेने से बचना चाहेगी. बांग्लादेश ने पिछले चार वनडे में से तीन में भारत को शिकस्त दी है. 

World Cup: बांग्लादेश के खिलाफ Playing 11 में होंगे बड़े बदलाव, कप्तान रोहित देंगे इन प्लेयर्स को मौका!

World Cup 2023: भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला गुरुवार 19 अक्टूबर को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया बांग्लादेश को मात देकर वर्ल्ड कप 2023 में जीत का चौका लगाना चाहती है. भारत ने अपने पहले लगातार तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप 2023 में धमाकेदार शुरुआत की है. 

बांग्लादेश के खिलाफ Playing 11 में होंगे बड़े बदलाव

कप्तान रोहित शर्मा की टीम वर्ल्ड कप में हाल ही में दो मैचों में उलटफेर और भारत के खिलाफ पिछले चार मैचों में बांग्लादेश के रिकॉर्ड को देखते हुए इस मुकाबले में कोई जोखिम लेने से बचना चाहेगी. बांग्लादेश ने पिछले चार वनडे में से तीन में भारत को शिकस्त दी है. इसमें सबसे हालिया मैच एशिया कप का है जहां उसने भारतीय टीम को छह रन से हराया था. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्रमशः अफगानिस्तान और नीदरलैंड की जीत के बाद भारत किसी भी टीम को हलके में लेने से बचना चाहेगा.

कप्तान रोहित देंगे इन प्लेयर्स को मौका!

बल्लेबाजी के मोर्चे पर कप्तान रोहित अपना शानदार फॉर्म जारी रखना चाहेंगे, जबकि टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज शुभमन गिल और विराट कोहली बड़ा स्कोर बनाने के लिए उत्सुक होंगे. रोहित पिछले दो मैचों में पाकिस्तान के खिलाफ 86 और अफगानिस्तान के खिलाफ 131 रनों की शानदार पारी खेलकर दबदबा बनाया, जिससे भारत ने आसानी से लक्ष्य का पीछा किया. भारत अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर है और उनका लक्ष्य अपनी जीत का क्रम आगे बढ़ाना होगा.

कोहली का बल्ला प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहा

रोहित के युवा सलामी जोड़ीदार गिल बड़ी पारी के साथ खुद इस मंच पर साबित करने के लिए उत्सुक होंगे. वह पूरी तरह से फिट हो गए हैं और इस साल वनडे में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का बल्ला प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहा लेकिन ऑस्ट्रेलिया (85) और अफगानिस्तान (नाबाद 55) के खिलाफ अर्धशतकीय पारियों से उन्होंने लय जारी रखी है.

भारतीय टीम को रोकना काफी चुनौतीपूर्ण

श्रेयस अय्यर ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद अर्धशतक जड़कर भारतीय बल्लेबाजी को और मजबूत किया. पिच से अगर बल्लेबाजों को मदद मिले तो किसी भी गेंदबाजी के लिए भारतीय टीम को रोकना काफी चुनौतीपूर्ण होगा. इस मैदान पर भारतीय टीम सात में से अपने चार मैच ही जीत पाई है ऐसे में टीम को यहां सतर्क रहना होगा. जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने भी अब तक विरोधी टीमों को बांध कर रखा है. ऑस्ट्रेलिया की टीम 199 तो वहीं पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ 191 रन पर आउट हो गई थी.  पिच पर विकेट निकालने की क्षमता इन गेंदबाजों को खास बनाती है.

बांग्लादेश के सामने रोहित शर्मा से निपटने की चुनौती 

बांग्लादेश की टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती रोहित शर्मा से निपटने की होगी. शानदार लय में चल रहे रोहित ने इस टीम के खिलाफ 2015 (मेलबर्न) वर्ल्ड कप मैच में 137 और 2019 (बर्मिंघम) वर्ल्ड कप में 104 रन की पारियां खेली है. भारत 2007 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ उलटफेर का शिकार होने के बाद लगातार तीन बार 300 से अधिक रन बनाने में सफल रहा है.

शाकिब अल हसन बायीं जांघ की चोट से उबर गए

वर्ल्ड कप में भारतीय कप्तान के नाम रिकॉर्ड सात शतक है और वह भारतीय समर्थकों से भरे मैदान में एक और प्रभावी पारी खेलने के लिए तैयार है. बांग्लादेश के लिए अच्छी खबर यह है कि उनके कप्तान शाकिब अल हसन बायीं जांघ की चोट से उबर गए है और चयन के लिए उपलब्ध हैं. वर्ल्ड कप के पहले मैच में व्यापक जीत और उसके बाद बेहतर टीमों के खिलाफ दो हार ने बांग्लादेश को कुछ हद तक हताश किया है.  लगातार तीसरे हार के बाद टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह काफी कठिन हो जाएगी. पहले तीन मैचों में लिए लिटन दास और मेहदी हसन मिराज ने एक-एक अर्धशतक लगाने में सफल रहे, लेकिन नजमुल हसन शंटो और तौहीद हृदय  जैसे युवा खिलाड़ियों ने निराश किया. मध्यक्रम में मुशफिकुर रहीम ही बड़ी पारी खेलने में सफल रहे. अनुभवी तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और मुस्ताफिजुर रहमान लय हासिल करने के लिए जूझ रहे है ऐसे में पारी की शुरुआत में गेंदबाज दबाव बनाने में नाकाम रहे हैं.

Trending news