World Cup 2023: 3 साल में तीसरी बार वर्ल्ड कप टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, सेलेक्टर्स का चौंकाने वाला फैसला
Advertisement
trendingNow11856766

World Cup 2023: 3 साल में तीसरी बार वर्ल्ड कप टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, सेलेक्टर्स का चौंकाने वाला फैसला

India World Cup 2023 Squad: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के भारतीय टीम चुन ली गई है. इस टीम में 15 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. लेकिन एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी इस बार भी टीम का हिस्सा नहीं बन सका है.

World Cup 2023: 3 साल में तीसरी बार वर्ल्ड कप टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, सेलेक्टर्स का चौंकाने वाला फैसला

Team India World Cup 2023 Squad:  वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी. इस टूर्नामेंट के लिए चुनी गई टीम में कई चौंकाने वाले फैसले देखने को मिले हैं. हाल ही में चोट से ठीक हुए केएल राहुल की वनडे टीम में वापसी हुई है. वहीं, कई खिलाड़ी पहली बार वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा बनेंगे. लेकिन भारतीय टीम का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी इस टीम में शामिल नहीं किया गया है. ऐसा पहली बार नहीं है ये खिलाड़ी पहली भी बड़े मौकों पर टीम से बाहर किया जा चुका है.

टीम इंडिया से फिर बाहर किया गया ये खिलाड़ी

भारतीय सेलेक्टर्स ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए 15 सदस्यीय स्क्वाड में टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को मौका नहीं दिया है. स्पिन डिपार्ट्मेंट में चाइनमैन कुलदीप यादव को मुख्य स्पिनर के रूप में शामिल किया गया है. वहीं, टीम में स्पिनर ऑलराउंडर के तौर पर अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को जगह मिली है. चहल को बड़े टूर्नामेंट्स में भारत की ओर से कुछ खास तवज्जो नहीं मिल रही है और इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है.

3 साल में तीसरी बार वर्ल्ड कप टीम से बाहर

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया था. वहीं 2022 टी20 वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) टीम का हिस्सा थे, लेकिन एक भी मैच नहीं खेल सके थे. इस बार वनडे वर्ल्ड कप 2023 की टीम में भी वह अपनी जगह बनाने के चुक गए हैं.  बता दें एशिया कप की टीम के ऐलान के दौरान रोहित ने कहा था, 'रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर समेत किसी खिलाड़ी के लिए वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं.' ऐसे में युजवेंद्र चहल की वापसी की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन हर बार की तरह वह इस बार भी बड़े टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

Trending news