World Cup 2023 में भारत को हारी हुई बाजी जिता देगा ये अकेला खिलाड़ी! टीम इंडिया में सबसे घातक
Advertisement

World Cup 2023 में भारत को हारी हुई बाजी जिता देगा ये अकेला खिलाड़ी! टीम इंडिया में सबसे घातक

Team India: वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर होने जा रही है. वर्ल्ड कप 2023 में भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. भारत को वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. एक खिलाड़ी ऐसा है, जो अकेले दम पर टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी जिता सकता है. 

World Cup 2023 में भारत को हारी हुई बाजी जिता देगा ये अकेला खिलाड़ी! टीम इंडिया में सबसे घातक

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर होने जा रही है. वर्ल्ड कप 2023 में भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. भारत को वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. एक खिलाड़ी ऐसा है, जो अकेले दम पर टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी जिता सकता है. ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2023 में 'मैं ऑफ द टूर्नामेंट' बनने का भी प्रबल दावेदार है. 

वर्ल्ड कप में भारत को हारी हुई बाजी जिता देगा ये अकेला खिलाड़ी

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. वर्ल्ड कप 2023 में हार्दिक पांड्या बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. हार्दिक पांड्या लगातार 140 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का टैलेंट रखते हैं. साथ ही हार्दिक पांड्या नंबर-6 के बहुत विस्फोटक बल्लेबाज भी हैं. हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए मैच फिनिश कर सकते हैं और गेंदबाजी के दौरान अहम मौकों पर विकेट भी निकालकर दे सकते हैं. फील्डिंग में भी हार्दिक पांड्या तेज तर्रार रन आउट करने और मुश्किल कैच पकड़ने में माहिर हैं. 

टीम इंडिया में सबसे घातक 

हार्दिक पांड्या की इस काबिलियत की वजह से वह एक बहुत खतरनाक ऑलराउंडर बन जाते हैं. जब भी आप कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं, तो हमेशा आपकों ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो टीम के साथ अंत तक डटा रहे और वो हार्दिक पांड्या हैं. हार्दिक पांड्या अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही अव्वल हैं. हार्दिक अपने बल्ले के साथ ज्यादा भूमिका निभाते हैं, क्योंकि जब-जब इंडिया को तेज रनों की दरकार होती है, तो उस दौरान उनके पास हार्दिक हैं. वह गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर कोने में रन बनाने की क्षमता रखते हैं. हार्दिक पांड्या हर मुश्किल हालात में भारत के लिए विकेट निकालने में भी माहिर हैं. हार्दिक पांड्या ने वनडे क्रिकेट में भारत के लिए 1758 रन बनाने के अलावा 79 विकेट भी झटके हैं. 

कब खेला जाएगा वर्ल्ड कप 2023? 

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर 2023 से 19 नवंबर 2023 तक भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 10 टीमें भाग लेंगी. कुल 48 मैच खेले जाएंगे. अब तक इसके 12 संस्करणों में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सर्वाधिक 5 बार वर्ल्ड कप जीता है. इसके अलावा भारत और वेस्टइंडीज ने 2-2 बार और श्रीलंका, पाकिस्तान और इंग्लैंड ने एक-एक बार खिताब अपने नाम किया है. 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप का उद्धाटन मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत की मेजबानी में होने वाले इस हाई प्रोफाइल क्रिकेट टूर्नामेंट के मैचों का टाइम सुबह 10:30 बजे और दोपहर 2.00 बजे रखा गया है.

Trending news