Sourav Ganguly: वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीम इंडिया को अब क्या करना होगा? सौरव गांगुली ने दिए ये चौंकाने वाले टिप्स
Advertisement
trendingNow11736789

Sourav Ganguly: वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीम इंडिया को अब क्या करना होगा? सौरव गांगुली ने दिए ये चौंकाने वाले टिप्स

Sourav Ganguly: टीम इंडिया साल 2013 से लेकर अभी तक एक बार भी ICC की ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हुई है. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच में करारी हार के बाद चारों तरफ से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

Sourav Ganguly: वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीम इंडिया को अब क्या करना होगा? सौरव गांगुली ने दिए ये चौंकाने वाले टिप्स

Sourav Ganguly Statement: टीम इंडिया साल 2013 से लेकर अभी तक एक बार भी ICC की ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हुई है. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच में करारी हार के बाद चारों तरफ से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. टीम इंडिया को इस साल अपने ही देश में वर्ल्ड कप खेलना है. ऐसे में भारत पर एक बार फिर से ट्रॉफी जीतने का दबाव होगा. कई दिग्गजों का ये मानना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हार के बाद टीम इंडिया कहीं अपने ही देश में वर्ल्ड कप जीतने का मौका नहीं चूक जाए. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक खतरनाक तरीका बताया है कि भारत कैसे इस साल वर्ल्ड कप जीत सकता है. 

वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीम इंडिया को अब क्या करना होगा?

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय टीम को सलाह दी है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के टूर्नामेंटों में लंबे खिताबी सूखे को खत्म करने के लिए निडर होकर क्रिकेट खेलें. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में फैंस को भारत से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन द ओवल में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. एक और हार के साथ साल 2013 के बाद से अपने पहले आईसीसी खिताब के लिए भारत का लंबा इंतजार जारी है. 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद, भारत चार सेमीफाइनल और चार प्रमुख आईसीसी आयोजनों के फाइनल में शामिल हुआ है, लेकिन अंतिम बाधा को पार करने में सक्षम नहीं रहा है.

सौरव गांगुली ने दिए ये चौंकाने वाले टिप्स

सौरव गांगुली ने कहा, 'पिछले 10 साल में, उन्होंने चार फाइनल खेले. ऐसा नहीं है कि वे बिल्कुल गरीब रहे हैं. उन्होंने सिर्फ बड़े फाइनल नहीं जीते हैं, उम्मीद है कि ऐसा होगा. किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में जिसने भारतीय क्रिकेट को करीब से देखा है. मेरी एकमात्र सलाह है जब आप इन बड़े पलों तक पहुंचें तो बिना किसी डर के खेलें. कभी-कभी आपको कड़े फैसले लेने पड़ते हैं.' यह पूछे जाने पर कि क्या भारतीय टीम बड़े नॉकआउट मैचों में अनिश्चितता के कारण संघर्ष करती है, गांगुली ने कहा, 'हो सकता है कि कभी-कभी कुछ अलग सोच हो, लेकिन मैं बाहर से ऐसा ही देख रहा हूं और मैं सम्मान के साथ कहता हूं कि जाओ और खेलो.'

राहुल और रोहित की मानसिकता

एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल भी उन्हें हिट करना चाहिए था और राहुल और रोहित को यही मानसिकता रखनी होगी कि हमें छह महीने में वर्ल्ड कप कराना है. निडर रहो. भारत अक्टूबर और नवंबर में 2023 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा और यह भारत के लिए आईसीसी खिताबी सूखे को समाप्त करने का एक बड़ा अवसर होगा.

Trending news