वर्ल्ड कप में भारत को मैच जिताने वाले राहुल ने सुनाई आपबीती, आलोचकों को लेकर दिया दिल चीरने वाला बयान
Advertisement
trendingNow11907747

वर्ल्ड कप में भारत को मैच जिताने वाले राहुल ने सुनाई आपबीती, आलोचकों को लेकर दिया दिल चीरने वाला बयान

World Cup 2023: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल वर्ल्ड कप 2023 में अपनी टीम के लिए सबसे बड़े हीरो साबित हुए हैं. रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड कप मैच में केएल राहुल ने चेन्नई की मुश्किल पिच पर 97 रनों की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली. 

वर्ल्ड कप में भारत को मैच जिताने वाले राहुल ने सुनाई आपबीती, आलोचकों को लेकर दिया दिल चीरने वाला बयान

World Cup 2023: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल वर्ल्ड कप 2023 में अपनी टीम के लिए सबसे बड़े हीरो साबित हुए हैं. रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड कप मैच में केएल राहुल ने चेन्नई की मुश्किल पिच पर 97 रनों की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली. केएल राहुल को इससे पहले ज्यादातर मौकों पर फैंस के गुस्से और ट्रोलिंग का सामना करना पड़ता था. केएल राहुल ने स्वीकार किया कि उनकी लगातार आलोचना उनके लिए पीड़ादायक थी और वह हैरान थे क्योंकि उनका प्रदर्शन उतना खराब नहीं था.

वर्ल्ड कप में भारत को मैच जिताने वाले राहुल ने सुनाई आपबीती

मई 2023 में आईपीएल के दौरान चोटिल होने के कारण महीनों तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर रहे राहुल ने पिछले महीने एशिया कप के दौरान टीम में वापसी की जहां वह टीम के तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे. राहुल ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘काफी आलोचना हो रही थी, लोग प्रत्येक मैच और स्थिति में मेरे प्रदर्शन पर टिप्पणी कर रहे थे. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि ऐसा क्यों हो रहा था, क्योंकि मेरा प्रदर्शन उतना खराब नहीं था, यह काफी पीड़ादायक था.’

आलोचकों को लेकर दिया दिल चीरने वाला बयान

हल्की चोट के कारण एशिया कप के शुरुआती दो मैच से बाहर रहने के बाद राहुल ने तीन पारियों में 84.50 के औसत और 89.41 के स्ट्राइक रेट से 169 रन बनाए जिसमें एक शतक भी शामिल रहा. उन्होंने कहा, ‘मैं चोट से गुजरने के दर्द और वापसी की प्रक्रिया को जानता हूं और फिर मुझे आईपीएल के दौरान चोट लगी थी. जब मुझे पता चला कि मुझे चार से पांच महीने का नुकसान होगा और विश्व कप का हिस्सा बनना भी शत प्रतिशत सुनिश्चित नहीं है तो वह बहुत कठिन समय था.’ इस 31 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पहले मैच में नाबाद 97 रन की पारी खेली जिससे मेजबान टीम ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए छह विकेट से जीत दर्ज की.

Trending news