World Cup: विराट, गिल या बाबर नहीं, वर्ल्ड कप में ये धाकड़ खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन! दिग्गज का दावा
Advertisement
trendingNow11842239

World Cup: विराट, गिल या बाबर नहीं, वर्ल्ड कप में ये धाकड़ खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन! दिग्गज का दावा

World Cup-2023 : भारत की मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इसके लिए शेड्यूल का ऐलान भी हो चुका है. भारतीय टीम की पूरी कोशिश रहेगी कि वह 2011 के बाद वर्ल्ड कप अपने नाम करे. इस बीच दिग्गज खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है.

World Cup: विराट, गिल या बाबर नहीं, वर्ल्ड कप में ये धाकड़ खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन! दिग्गज का दावा

Leading Run Scorer in World Cup: भारत की मेजबानी में आगामी वनडे वर्ल्ड कप (World Cup-2023) खेला जाना है. टीम इंडिया के खिलाड़ी इसके लिए कड़ी मेहनत और तैयारियां कर रहे हैं. भारत के करोड़ों-अरबों फैंस चाहते हैं कि भारत 12 साल बाद फिर से वर्ल्ड चैंपियन बने. विश्व कप के शेड्यूल का ऐलान पहले ही किया जा चुका है. इस बीच एक दिग्गज ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को लेकर भविष्यवाणी की है.

5 अक्टूबर से आगाज

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World cup 2023) की शुरुआत 5 अक्टूबर से होनी है, जो भारत में खेला जाना है. इस हिसाब से भारत का दावा बेहद मजबूत दिख रहा है. इस बीच आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने को लेकर दिग्गज ने बड़ा दावा किया है. दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर्स में शुमार जैक कैलिस (Jacques Kallis) का मानना है कि रन बनाने के मामले में सबसे आगे भारत नहीं बल्कि कोई और खिलाड़ी होगा.

इंग्लैंड के प्लेयर को चुना

कैलिस ने इसके लिए इंग्लैंड के एक स्टार खिलाड़ी को चुना है. जैक कैलिस ने ना विराट कोहली और ना ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का नाम लिया. उन्होंने इसके लिए इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जोस बटलर (Jos Buttler) को चुना है. उनका कहना है कि बटलर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होंगे. आईसीसी के एक वीडियो में जैक कैलिस ने कहा, 'मुझे लगता है कि जोस बटलर इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे. इंग्लैंड के लिए हमेशा से वर्ल्ड कप काफी अच्छा रहा है. मुझे लगता है वह एक ऐसे धुरंधर साबित होंगे जो इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा करने वाले हैं.'

वर्ल्ड चैंपियन हैं बटलर

जोस बटलर साल 2019 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं. इयोन मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को फाइनल में हराया था. विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने अभी तक 165 वनडे खेले हैं, जिनमें 11 शतक और 24 अर्धशतकों की मदद से 4647 रन जोड़े हैं. उनका वनडे में औसत करीब 41.49 का रहा है. इस फॉर्मेट में ओवरऑल स्ट्राइक रेट 117.97 का है. 

Trending news