BAN vs SL: वर्ल्ड कप में आज बांग्लादेश-श्रीलंका मैच होगा रद्द? सामने आया बहुत बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow11946446

BAN vs SL: वर्ल्ड कप में आज बांग्लादेश-श्रीलंका मैच होगा रद्द? सामने आया बहुत बड़ा अपडेट

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का कारवां अब टूर्नामेंट के 38वें मुकाबले तक आ पहुंचा है. इस मैच में श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने हैं. मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है.

BAN vs SL: वर्ल्ड कप में आज बांग्लादेश-श्रीलंका मैच होगा रद्द? सामने आया बहुत बड़ा अपडेट

Bangladesh vs Sri Lanka: वर्ल्ड कप 2023 का कारवां अब टूर्नामेंट के 38वें मुकाबले तक आ पहुंचा है. इस मैच में श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने हैं. मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. दिल्ली में लगातार बढ़ते हुए पॉल्यूशन के चलते इस मुकाबले पर बड़ा प्रश्न चिन्ह है कि मैच होगा या नहीं? लेकिन इसको लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामने आ गया है. बता दें कि दोनों ही श्रीलंका आधिकारिक तौर पर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है, लेकिन श्रीलंका अभी भी टॉप-4 की रेस में बना हुआ है.

नहीं होगा आज का मैच? 

वायु प्रदूषण के कारण बांग्लादेश के खिलाफ दिल्ली में होने वाले विश्व कप मुकाबले को लेकर अनिश्चितता के बीच श्रीलंका क्रिकेट टीम के मैनेजर महिंदा हेलेनगोडा ने रविवार को कहा कि वे चिकित्सा पैनल के संपर्क में हैं. सोमवार को होने वाले मैच को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के फैसले का पालन करेंगे. हेलेनगोडा ने हालांकि स्पष्ट किया कि श्रीलंका की टीम ने आईसीसी से सोमवार को होने वाले मुकाबले के स्थल को बदलने का आग्रह नहीं किया है. 

मैच खेलने पर आया ये बड़ा अपडेट 

महिंदा हेलेनगोडा ने कहा, 'हम श्रीलंका में अपने चिकित्सा पैनल के लगातार संपर्क में हैं. असल में जो प्रोफेसर प्रभारी हैं, वह पहले ही भारत आ चुके हैं. वह एक सम्मेलन के लिए आए थे और टीम डॉक्टर के जरिए हम उनके संपर्क में हैं.' हेलेनगोडा ने आगे कहा, 'बेशक हमारी नजरें सूचकांक पर हैं, लेकिन आईसीसी हमारा मार्गदर्शन करेगा और मुझे लगता है कि यहां उनके पास मेडिकल पैनल है और इसलिए वे हमें निर्देश देंगे.' 

दिल्ली में लगातार बढ़ रहा पॉल्यूशन

हेलेनगोडा ने बताया, 'जब हम आए तो हमें मास्क पहनने के लिए कहा गया, लेकिन यह इस पर निर्भर करेगा कि वायु गुणवत्ता सूचकांक क्या है और फिर हम फैसला करेंगे.' बता दें कि पिछले चार दिनों से वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 400 अंक से ऊपर है और खतरनाक स्तर तक पहुंच गया है. इसके बाद श्रीलंकाई टीम को शनिवार को अपना ट्रेनिंग सत्र रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा. 

स्थान बदलने को लेकर कही ये बात 

यह पूछे जाने पर कि क्या श्रीलंका टीम ने मैच का स्थान बदलने के लिए आईसीसी से अनुरोध किया था. हेलेनगोडा ने कहा, 'हमने (स्थल) बदलाव का अनुरोध नहीं किया था, लेकिन हम आईसीसी से पूछ रहे थे कि क्या होगा क्योंकि जब हम यहां आए तो हमने देखा कि बांग्लादेश टीम ने अभ्यास रद्द कर दिया था और हमने बाहर का माहौल देखा. हमने बस उनसे पूछा कि योजना क्या है. 

ICC ने उठाया ये कदम 

इस बीच आईसीसी ने जाने माने श्वास रोग विशेषज्ञ रणदीप गुलेरिया की सलाह ली है और वायु प्रदूषण से बचने के लिए पानी का छिड़काव करने तथा ड्रेसिंग रूम में ‘एयर प्यूरिफायर’ (हवा को साफ करने वाली मशीन) लगाने जैसे कदम उठाए हैं. हेलेनगोडा ने कहा, 'वह हमें पहले ही सूचित कर चुके हैं कि वे मुकाबले के आयोजन की योजना बना रहे हैं. इसलिए हम वही करेंगे जो आईसीसी कहेगा.'

Trending news