World Cup: वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी ये 4 टीमें! दिग्गज खिलाड़ी की बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement
trendingNow11878352

World Cup: वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी ये 4 टीमें! दिग्गज खिलाड़ी की बड़ी भविष्यवाणी

World Cup Semi-Final: भारत की मेजबानी में आगामी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसके लिए तमाम तैयारियां जारी हैं. इस बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है.

World Cup: वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी ये 4 टीमें! दिग्गज खिलाड़ी की बड़ी भविष्यवाणी

ODI World Cup Semi-Finalists : अगले महीने 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup-2023) का आगाज होगा, जिसकी मेजबानी भारत के पास है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए तमाम तैयारियां जारी हैं. इस बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल (World Cup Semi-Final) में पहुंचने वाली 4 टीमों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है.

दिग्गज खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपनी टॉप-4 टीमों के नाम बताए हैं. गिलक्रिस्ट ने अपनी लिस्ट में एशिया की 2 टीमों को रखा है. गिलक्रिस्ट की लिस्ट में भारत का भी नाम है जो इस बार प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा. रोहित शर्मा टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे.

'भारत और पाकिस्तान के पास मौका'

गिलक्रिस्ट ने एक इंटरव्यू में कहा, 'मुझे लगता है कि भारत और पाकिस्तान वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना सकते हैं. इन दोनों के अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड, मेरी नजर में अन्य दो टीमें हैं जो वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकती हैं.' उन्होंने आगे बताया कि ऑस्ट्रेलिया के पास मेगा इवेंट से पहले भारत के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के साथ अपनी तैयारियों को बेहतर बनाने का मौका है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 सितंबर से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है.

कौन जीतेगा वर्ल्ड कप?

 

51 साल के इस पूर्व विकेटकीपर ने कहा, 'जब ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत आएगी तो वह दक्षिण अफ्रीका में सीरीज के बाद बहुत कुछ सीख चुकी होगी. पैट कमिंस की टीम को वर्ल्ड कप से पहले भारत के खिलाफ 3 मैच खेलने हैं, जो भारत की मेजबानी में होंगे. इससे पता चल सकेगा कि वे इन परिस्थितियों में कहां खड़े हैं.' उन्होंने वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सवाल पर कहा, 'ये कहना थोड़ा मुश्किल है कि वर्ल्ड कप ट्रॉफी कौन सी टीम उठाएगी.'

Trending news