Women's T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के एक ही ग्रुप में भारत-पाकिस्तान, इन टीमों को भी मिली जगह, देखें शेड्यूल
Advertisement
trendingNow12235563

Women's T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के एक ही ग्रुप में भारत-पाकिस्तान, इन टीमों को भी मिली जगह, देखें शेड्यूल

Womens T20 World Cup Schedule: बांग्लादेश में इस साल अक्टूबर में होने वाले विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 3 अक्टूबर को इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले मुकाबले से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी.

Women's T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के एक ही ग्रुप में भारत-पाकिस्तान, इन टीमों को भी मिली जगह, देखें शेड्यूल

Womens T20 World Cup Schedule: बांग्लादेश मे इस साल अक्टूबर में होने वाले विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 3 अक्टूबर को इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले मुकाबले से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. उसी दिन दूसरे मैच में मेजबान बांग्लादेश की भिड़ंत क्वालीफायर-2 से होगी. भारत को ग्रुप-ए में जगह मिली है. उसके साथ डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम है. टूर्नामेंट का फाइनल 20 अक्टूबर को खेला जाएगा.

दो टीमों के नाम अभी तय नहीं

टूर्नामेंट में 10 टीमें भाग लेंगी. दो ग्रुपों में 5-5 टीमों को रखा गया है. दोनों ग्रुपों में चार-चार टीमों के नाम तय हो चुके हैं. ग्रुप ए में क्वालीफायर-1 और ग्रुप बी में क्वालीफायर-2 टीमों के नाम का फैसला होना बाकी है. ग्रुप बी की बात करें तो मेजबान बांग्लादेश के साथ साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को जगह दी गई है. भारत के सभी ग्रुप मैच सिलहट में खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें: RCB वेंटिलेटर से निकली पर अब भी ICU में, अजय जडेजा ने कसा तंज, बेंगलुरु टीम की बताई बड़ी कमजोरी

6 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

यह विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का नौवां संस्करण होगा. टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. उसके बाद 6 तारीख को चीर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मुकाबला होगा. पाकिस्तान के बाद भारतीय टीम 9 अक्तूबर को क्वालीफायर-1 टीम और 13 अक्टूबर को छह बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी.

 

 

सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे

आईसीसी ने अपने पोस्ट में कहा, "टूर्नामेंट में प्रत्येक टीमें चार ग्रुप मैच खेलेंगी. प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें 20 अक्टूबर को ढाका में फाइनल से पहले 17 और 18 अक्टूबर को होने वाले सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।" आईसीसी ने कहा, "कुल मिलाकर ढाका और सिलहट में 19 दिनों में 23 मैच खेले जाएंगे. सेमीफाइनल और फाइनल दोनों के लिए रिजर्व डे रहेंगे.''

ये भी पढ़ें: IPL 2024: LSG के लिए आई बुरी खबर, मयंक यादव की चोट पर कोच जस्टिन लैंगर ने दिया बड़ा अपडेट

आज तय होंगी दो टीमें

क्वालीफाइंग इवेंट में दो फाइनलिस्ट की पहचान होने के बाद दोनों टीमें मुख्य टूर्नामेंट में प्रवेश करेंगी. आयरलैंड, यूएई, श्रीलंका और स्कॉटलैंड रेस में हैं. पहले सेमीफाइनल में आयरलैंड का मुकाबला स्कॉटलैंड से होगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल में यूएई का सामना श्रीलंका से होगा. दोनों मैच रविवार (5 मई) को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले जाएंगे.

Trending news