Wimbledon Final: कार्लोस अल्काराज ने तोड़ा जोकोविच का सपना, पहली बार बने विंबलडन चैंपियन
Advertisement

Wimbledon Final: कार्लोस अल्काराज ने तोड़ा जोकोविच का सपना, पहली बार बने विंबलडन चैंपियन

Wimbledon Champion: स्पेन के सुपरस्टार कार्लोस अल्काराज (Carlos Alcaraz) ने पहली बार विंबलडन चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. उन्होंने फाइनल मुकाबले में 23 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन दिग्गज नोवाक जोकोविच का सपना तोड़ा.
 

Wimbledon Final: कार्लोस अल्काराज ने तोड़ा जोकोविच का सपना, पहली बार बने विंबलडन चैंपियन

Wimbledon-2023 Final Highlights : स्पेन के सुपरस्टार टेनिस प्लेयर कार्लोस अल्काराज (Carlos Alcaraz) ने रविवार को कमाल कर दिया. उन्होंने पहली बार विंबलडन चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. कार्लोस ने रोमांचक फाइनल में 23 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) का सपना तोड़ा.

5 सेट तक चला फाइनल

स्पेन के महज 20 साल के खिलाड़ी कार्लोस ने अपने तमाम अनुभव का अच्छा परिचय दिया. उन्होंने पहली बार विंबलडन का खिताब अपने नाम किया. यह उनका दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब है. इससे पहले कार्लोस ने 2022 का यूएस ओपन भी अपने नाम किया था. 36 वर्षीय जोकोविच ने इस खिताबी मुकाबले में काफी कोशिश की लेकिन पांच सेट तक चले मैच में कार्लोस ने बाजी मारी.

खुशी में लेट गए कार्लोस

कार्लोस ने जैसे ही निर्णायक सेट का आखिरी गेम जीता, वह कोर्ट पर ही खुशी में लेट गए. स्टेडियम में बैठे फैंस ने सीट से उठकर उनका अभिवादन किया. कार्लोस ने 1-6, 7-6(6), 6-1, 3-6, 6-4 से फाइनल मुकाबला अपने नाम किया. जोकोविच का इस तरह विंबलडन में लगातार 34 मैच जीतने का सिलसिला भी टूट गया.

'आपको देखकर टेनिस शुरू किया'

कार्लोस ने खिताब जीतने के बाद भी जोकोविच की तारीफ की. उन्होंने कहा, 'आपने मुझे हमेशा प्रभावित किया है. मैं आपको बता दूं कि आपको देखकर ही मैंने टेनिस खेलना शुरू किया. पहला सेट हारने के बाद मैंने खुद से कहा था कि कार्लोस मेहनत करो.' वहीं, जोकोविच ने कहा, 'मैं एक बेहतर खिलाड़ी से हारा हूं. मैं उन्हें बधाई देता हूं.' जोकोविच का बेटा भी इस मैच को देखने के लिए बॉक्स में मौजूद था.

Trending news