WTC Final 2023: टीम इंडिया की हार पर जमकर भड़के सहवाग, इन खिलाड़ियों को बताया गुनहगार!
Advertisement

WTC Final 2023: टीम इंडिया की हार पर जमकर भड़के सहवाग, इन खिलाड़ियों को बताया गुनहगार!

Team India: टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में लगातार दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा. 2021 में न्यूजीलैंड ने हराया और रविवार(11 जून) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. इस हार पर अब पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा बयान दिया है.

WTC Final 2023: टीम इंडिया की हार पर जमकर भड़के सहवाग, इन खिलाड़ियों को बताया गुनहगार!

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही टीम का एक बार फिर ICC ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया. टीम इंडिया को लेकर कई दिग्गज क्रिकेटर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. इस बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का एक बड़ा बयान सामने आया है.

भारत को मिली शमर्नाक हार

लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में हुए WTC फाइनल मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 209 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में जीतने के लिए 444 रनों का रिकॉर्ड लक्ष्य रखा था. इसके जवाब में भारतीय बल्लेबाज 234 रनों पर ही ढ़ेर हो गए.

सहवाग ने इन खिलाड़ियों को बताया गुनहगार!

इस हार पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लिखा, 'WTC Final जीतने पर ऑस्ट्रेलिया को बधाई. वह इस जीत के हकदार थे. भारत इस मुकाबले को दिमागी रूप से तभी हार गया था, जब टीम ने ऑस्ट्रेलिया के मजबूत बाएं हाथ बल्लेबाजों के खिलाफ अश्विन को बाहर रखने का फैसला किया.' सहवाग ने टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को लेकर कहा, 'टीम के शीर्ष क्रम खिलाड़ियों को बेहतर बल्लेबाजी करने की जरूरत थी. चैंपियनशिप जीतने के लिए बेहतर मानसिकता और दृष्टिकोण की जरूरत होती है.'

ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया पुरुष क्रिकेट टीम ने इतिहास में 9वीं बार आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की है. वनडे वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी और अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतकर ऑस्ट्रेलिया सभी ICC ट्रॉफी जीतने वाली टीम बन गई है. इस मैच में हारकर भारत ने लगातार दूसरी बार टेस्ट में चैंपियन बनने का मौका गंवाया है.

Trending news