Ranji Trophy: शतक लगाने के बाद विराट का बल्ला हो गया खामोश, अब ईडन गार्डन्स में 24 गेंद खेलकर बना पाए केवल 6 रन
Advertisement

Ranji Trophy: शतक लगाने के बाद विराट का बल्ला हो गया खामोश, अब ईडन गार्डन्स में 24 गेंद खेलकर बना पाए केवल 6 रन

Ranji Trophy Quarter Final : अपनी टीम की कप्तानी संभाल रहे विराट का घरेलू क्रिकेट में फ्लॉप-शो लगातार जारी है. वह पिछले मैच में 2 पारियों में केवल 9 रन बना सके थे और अब बंगाल के गेंदबाजों के सामने भी उनका बल्ला नहीं चला. वह 24 गेंद खेलकर महज 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

Ranji Trophy: शतक लगाने के बाद विराट का बल्ला हो गया खामोश, अब ईडन गार्डन्स में 24 गेंद खेलकर बना पाए केवल 6 रन

Ranji Trophy Quarter Final, Bengal vs Jharkhand: इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली के नाम से सभी वाकिफ हैं. मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में उनकी गिनती होती है. हालांकि घरेलू क्रिकेट में भी एक विराट हैं, जो फिलहाल रणजी ट्रॉफी में झारखंड की कमान संभाल रहे हैं. विराट सिंह का फ्लॉप-शो रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में भी जारी रहा. वह 24 गेंदों का सामना करने के बावजूद केवल 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 

विराट सिंह लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप

झारखंड के कप्तान विराट सिंह का फ्लॉप प्रदर्शन रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में भी जारी रहा. विराट ने टीम की पहली पारी में 24 गेंद खेलीं और केवल 6 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से केवल एक बाउंड्री निकली. इससे पिछले मुकाबले में भी विराट सिंह कर्नाटक के खिलाफ दोनों पारियों में कुल 9 रन (8 और 1) ही बना पाए थे. कर्नाटक ने उस मैच को 9 विकेट से अपने नाम किया. हालांकि विराट ने कर्नाटक से भिड़ंत से पहले पुडुचेरी के खिलाफ 17 जनवरी को खेले गए मुकाबले में 124 रनों की शतकीय पारी खेली थी. तब से उनके बल्ले से कोई खास रन नहीं बन पाए हैं.

झारखंड की हालत खराब

मुकाबले की बात करें तो बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने टॉस जीता और झारखंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. झारखंड टीम कुमार सूरज की नाबाद 89 रनों की पारी के बावजूद 173 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. सूरज ने 175 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 10 चौके लगाए. इसके बाद बंगाल ने अपनी पहली पारी में 328 रन ठोक दिए. अभिमन्यु ईश्वरन (77), सुदीप घरमी (68) और शाहबाज अहमद (82) ने शानदार अर्धशतक जड़े. सुदीप और अभिमन्यु ने दूसरे विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी की. झारखंड की दूसरी पारी में 4 विकेट महज 21 रन तक गिर गए. 

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 9 शतक हैं नाम

विराट सिंह के करियर की बात करें तो उनके नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 9 शतक दर्ज हैं. उन्होंने इससे पहले तक 43 मैचों की 72 पारियों में 9 शतक और 6 अर्धशतकों की मदद से कुल 2372 रन बनाए हैं. लिस्ट-ए में भी उनके नाम 3 शतक और 15 अर्धशतक हैं. ओवरऑल टी20 करियर में उन्होंने 73 मैचों में 1990 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news