IND vs AUS: रोहित ने ली राहत की सांस, आखिरकार घातक फॉर्म में लौट आया टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर
Advertisement

IND vs AUS: रोहित ने ली राहत की सांस, आखिरकार घातक फॉर्म में लौट आया टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर

IND vs AUS 3rd T20: टीम इंडिया ने तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की. सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया के एक धाकड़ खिलाड़ी ने मैच विनिंग प्रदर्शन किया.

Photo (BCCI)

IND vs AUS 3rd T20 Match: टीम इंडिया ने मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की. ये सीरीज टी20 वर्ल्ड कप 2022 को देखते हुए काफी अहम थी. इस सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया के एक धाकड़ खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया. टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले इस खिलाड़ी का घातक फॉर्म में वापसी करना टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है. ये खिलाड़ी कई मौकों पर टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा मैच विनर साबित होता आया है. 

इस खिलाड़ी की फॉर्म में वापसी 

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी मैच में 187 रनों के लक्ष्य को हासिल कर जीत दर्ज की. इस जीत में टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का अहम योगदान रहा. विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में एक मैच विनिंग पारी खेली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) का ये शानदार प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. विराट कोहली (Virat Kohli) एशिया कप 2022 से ही लगातार रन बना रहे हैं. 

ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों की लगाई क्लास 

इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही थी, लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) टीम की पारी को संभाला भी और जीत भी दिलाई. रन चेज के मामले में विराट कोहली (Virat Kohli) का नहीं कोई तोड़ और इस मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला.  विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में 48 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 63 रन की पारी खेली. वहीं सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के साथ मिलकर उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 62 गेंदों पर 104 रन की साझेदारी की. 

9 साल बाद ऑस्टेलिया को घर में हराया 

ये सीरीज जीत टीम इंडिया के लिए काफी खास रही. टीम इंडिया ने भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 साल बाद टी20 सीरीज जीती. सीरीज के आखिरी मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 186 रन बनाए और भारत के सामने सीरीज जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में टीम इंडिया ने 19.5 ओवरों में 187 रन बनाते हुए 6 विकेट से ये मैच जीत लिया.टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 69 रन और विराट कोहली ने 63 रन बनाए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news