IND vs WI: टेस्ट में Kohli का कीर्तिमान, Sehwag को पीछे छोड़ Sachin-Dravid के क्लब में हुए शामिल
Advertisement

IND vs WI: टेस्ट में Kohli का कीर्तिमान, Sehwag को पीछे छोड़ Sachin-Dravid के क्लब में हुए शामिल

IND vs WI, 1st test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जा रहा है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 312 रन बना लिए हैं.

IND vs WI: टेस्ट में Kohli का कीर्तिमान, Sehwag को पीछे छोड़ Sachin-Dravid के क्लब में हुए शामिल

Virat Kohli record in test cricket: भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेल रही है. पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाया और विंडीज बल्लेबाजों को 150 रनों पर समेट दिया. वहीं, दूसरा दिन IND बल्लेबाजों ने अपने नाम किया. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 312 रन बना लिए हैं. विराट कोहली 36 जबकि यशस्वी जायसवाल 143 रन बनाकर नाबाद लौटे. कोहली ने इतने रनों के साथ ही अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि कर ली.

विराट कोहली ने सहवाग को छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने इस पारी में अब तक 36 रन बना लिए हैं. इन रनों के साथ ही वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है. सहवाग ने 8503 रन बनाए थे, जबकि विराट कोहली के अब 8515 रन हो गए हैं. इसके साथ ही वह सचिन तेंदुलकर-राहुल द्रविड़ जैसे भारतीय दिग्गजों के एक खास क्लब में भी शामिल हो गए हैं.

इन दिग्गजों के क्लब में भी शामिल हुए

विराट कोहली ने इस पारी में जैसे ही अपने 21 रन पूरे किए, वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 8500 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों के क्लब में शामिल हो गए. इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग का नाम शामिल है. दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में वह वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज रहे विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब हैं. उन्हें सिर्फ 26 रन और बनाने हैं.

भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज

सचिन तेंदुलकर - 15921

राहुल द्रविड़ - 13265

सुनील गावस्कर - 10122

वीवीएस लक्ष्मण - 8781

विराट कोहली - 8515

Trending news