Team India: WTC फाइनल में कोहली बनाएंगे कीर्तिमान, ब्रैडमैन को पीछे छोड़ सचिन की करेंगे बराबरी!
Advertisement

Team India: WTC फाइनल में कोहली बनाएंगे कीर्तिमान, ब्रैडमैन को पीछे छोड़ सचिन की करेंगे बराबरी!

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होनी है. इस मैच में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड्स कर सकते हैं.

Team India: WTC फाइनल में कोहली बनाएंगे कीर्तिमान, ब्रैडमैन को पीछे छोड़ सचिन की करेंगे बराबरी!

Virat Kohli: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल क्रिकेट ग्राउंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमों के खिलाड़ी ओवल पहुंच चुके हैं और इस बड़े मुकाबले की जमकर तैयारियां कर रहे हैं. इस मैच में टीम इंडिया के घातक फॉर्म में लौट चुके बल्लेबाज विराट कोहली अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं. वह डॉन ब्रैडमैन का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. इसके अलावा महान सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबरी करने का भी उनके पास शानदार मौका है.

कोहली के नाम होगा ये धांसू रिकॉर्ड!

विराट कोहली वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज डॉन ब्रैडमैन का धांसू रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर सकते हैं. विराट कोहली अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल में 84 रन बना लेते हैं, तो एक टीम के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने के मामले में वह ब्रैडमैन को पीछे छोड़ देंगे. कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में 92 मैच खेलते हुए 4945 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 16 शतक और 24 अर्धशतक भी निकले हैं. ब्रैडमैन ने इंग्लैंड के खिलाफ 5028 रन बनाए हैं.

सचिन के इस बड़े रिकॉर्ड की करेंगे बराबरी

विराट कोहली भारत के महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की भी बराबरी कर सकते हैं. दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट में सिर्फ 2 ही बल्लेबाज एक टीम के खिलाफ 5 हजार या इससे ज्यादा रन बनाने में कामयाब रहे हैं. पहले डॉन ब्रैडमैन और दूसरे सचिन तेंदुलकर. हालांकि, सचिन ने श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया दो टीमों के खिलाफ 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं. ऐसे में विराट कोहली अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 55 रन बनाने में कामयाब हो गए, तो वह सचिन तेंदुलकर के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे. 

ऐसे हैं कोहली के टेस्ट क्रिकेट में आंकड़े

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रहे विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट करियर की बात करें, तो उन्होंने अब तक 108 मैच खेलते हुए 49 की औसत के साथ 8416 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 28 शतक और इतने ही अर्धशतक भी निकले हैं. उनक सर्वधिक स्कोर नाबाद 254 रन रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली जमकर रन बनाते हैं. ऐसे में जिस घातक फॉर्म में वह चल रहे हैं. उनके बल्ले से इस मैच में भी बड़ी पारी देखने को मिल सकती है. फैंस को भी यही उम्मीद होगी. 

Trending news