WI vs ENG: टी20 में ठोका लगातार दूसरा शतक, फिर भी आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड; फिल सॉल्ट हैरान
Advertisement
trendingNow12020050

WI vs ENG: टी20 में ठोका लगातार दूसरा शतक, फिर भी आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड; फिल सॉल्ट हैरान

WI vs ENG 4th T20: आईपीएल के अगले सीजन के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी (IPL 2024 Auction) में एक ऐसा प्लेयर अनसोल्ड रहा जिसने उसी दिन बल्ले से धमाका मचा दिया. जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है- वह इंग्लैंड के ओपनर फिल सॉल्ट (Phil Salt) हैं. फिल सॉल्ट को ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिला. उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में लगातार दूसरा शतक ठोका.

unsold phil salt ipl auction

Phil Salt Century, WI vs ENG 4th T20 : आईपीएल के अगले सीजन के लिए दुबई में मंगलवार 19 दिसंबर को खिलाड़ियों की नीलामी (IPL 2024 Auction) हुई. कई करोड़पति बने तो कई को खरीददार नहीं मिला. एक ऐसा ही धाकड़ प्लेयर अनसोल्ड रहा जिसने उसी दिन बल्ले से धमाल कर दिया. जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है- वह इंग्लैंड के ओपनर फिल सॉल्ट (Phil Salt) हैं. फिल सॉल्ट को आईपीएल ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिला. उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में लगातार दूसरा शतक ठोका और अपनी टीम को वेस्टइंडीज पर चौथे टी20 मैच में जीत भी दिलाई.

फिल सॉल्ट ने ठोका शतक

फिल सॉल्ट के दूसरे टी20 शतक से इंग्लैंड ने टी20 सीरीज में बराबरी हासिल की. त्रिनिदाद के सेन फर्नांडो में खेले गए सीरीज के इस चौथे टी20 मुकाबले में विश्व चैम्पियन इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 75 रन से हराया. ओपनर फिल साल्ट ने लगातार दूसरे शतक ठोका. इससे इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 267 रन का विशाल स्कोर बनाया. सॉल्ट और बटलर ने 9.5 ओवर में 117 रन जोड़े. बटलर 29 गेंद में 55 रन बनाकर आउट हुए. साल्ट ने 119 रन बनाए जो टी20 क्रिकेट में इंग्लैंड के किसी बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर है. इसमें 10 छक्के और सात चौके शामिल रहे. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 16वें ओवर में 192 रन पर आउट हो गई.

अनसोल्ड रहने पर हैरान

27 साल के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज सॉल्ट ने कहा कि वह भी आईपीएल ऑक्शन में नहीं बिकने पर हैरान हैं. उन्होंने कहा, 'ये एक भ्रमित करने वाला दिन था. मुझे उम्मीद थी कि पिछले साल आईपीएल में खेलकर अच्छा प्रदर्शन करने के बाद मुझे चुना जाएगा लेकिन ये चीजें होती रहती हैं.' सॉल्ट ने कहा कि उनकी 57 गेंद में 119 रन की पारी ने इंग्लैंड की जीत के लिए मंच तैयार किया.

रसेल बने अपनी टीम के टॉप स्कोरर

फिल सॉल्ट ने अभी तक 20 टी20 मैच खेले हैं, जिनमें 2 शतक और इतने ही अर्धशतक लगाते हुए कुल 601 रन जोड़े हैं. 268 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज टीम के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए. उन्होंने 25 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 3 चौके और 5 छक्के जड़े. ब्रेंडन किंग खाता भी नहीं खोल सके और रीसे टॉपले की गेंद पर मोईन अली को कैच दे बैठे. निकोलस पूरन 15 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हुए. वेस्टइंडीज का स्कोर 7वें ओवर तक 100 रन पर 4 विकेट था. सीरीज का 5वां और आखिरी टी20 मैच गुरुवार को खेला जाएगा.

Trending news