Netherlands vs UAE: आखिरी ओवर तक चले मैच में नीदरलैंड ने UAE को दी पटखनी, 3 विकेट से दर्ज की शानदार जीत
Advertisement

Netherlands vs UAE: आखिरी ओवर तक चले मैच में नीदरलैंड ने UAE को दी पटखनी, 3 विकेट से दर्ज की शानदार जीत

Netherlands vs UAE: टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में नीदरलैंड ने 3 विकेट से UAE को हरा दिया. आखिरी ओवर में नीदरलैंड को जीत के लिए 6 रनों की जरूरत थी, जिसे उसने आसानी से हासिल कर लिया. 

Twitter

Netherlands vs UAE T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पहला दिन उलटफेर से भरा रहा. जहां नामीबिया ने श्रीलंका को 55 रनों से हरा दिया. वहीं, नीदरलैंड ने आखिरी ओवर तक रोमांचक मुकाबले में UAE को शिकस्त दी. नीदरलैंड ने तीन विकेट से शानदार जीत दर्ज की. मैच में UAE ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो कि बिल्कुल गलत साबित हुआ. 

बल्लेबाज रहे फ्लॉप 

UAE की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 111 रन ही बना सकी. इसके जवाब में नीदरलैंड ने भी 14वें ओवर में 76 रन तक छह विकेट गंवा दिए थे और उस पर हार का खतरा मंडराने लगा था. स्कॉट एडवर्ड्स (नॉटआउट 16), टिम प्रिंगल (15) और लोगान वान बीक (नॉट आउट 04) ने हालांकि नीदरलैंड की जीत सुनिश्चित की. एडवर्ड्स और वान बीक ने तेज गेंदबाज जावर फरीद के अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर एक रन से सात विकेट पर 112 रन के साथ टीम को जीत दिलाई. 

इन खिलाड़ियों ने किया कमाल 

पाकिस्तान में जन्मे जुनैद सिद्दिकी (चार ओवर में 24 रन पर तीन विकेट) ने यूएई को वापसी दिलाई जब उन्होंने टॉम कूपर (08) और दक्षिण अफ्रीका में जन्मे आईपीएल के पूर्व खिलाड़ी रूलोफ वान डेर मर्व को तीन गेंद में आउट किया. 

सातवें विकेट के लिए की शानदार साझेदारी 

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज क्रिस के बेटे प्रिंगल और एडवर्ड्स ने पांच ओवर में 27 रन जोड़कर नीदरलैंड की टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया. सातवें विकेट की साझेदारी के दौरान इन दोनों ने ही कोई बाउंड्री नहीं लगाई लेकिन एक और दो रन लेकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. 

UAE ने दिया छोटा टारगेट 

UAE ने नीदरलैंड को जीतने के लिए 112 रन का टारगेट दिया, जिसे नीदरलैंड ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इससे पहले यूएई की टीम कभी बड़ा स्कोर खड़ा करने की स्थिति में नहीं दिखी. टीम रन गति में इजाफा नहीं कर पाई. मोहम्मद वसीम 47 गेंद में 41 रन के साथ टीम के शीर्ष स्कोरर रहे. नीदरलैंड के गेंदबाजों के दबदबे का अंदाजा इससे लगता है कि यूएई के बल्लेबाजों ने 60 से अधिक गेंद खाली खेली. 

दिग्गज क्रिकेटर्स के बेटों ने दिखाया दम 

नीदरलैंड के लिए 1996 विश्व कप खेलने वाले टिम के बेटे और तेज गेंदबाज बास डि लीडे ने 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए. फ्रेड क्लासेन (13 रन पर दो विकेट) और वान डेर मर्व (19 रन पर एक विकेट) ने भी उनका अच्छा साथ निभाया. 

(इनपुट: भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news