U19 World Cup: टीम इंडिया ने दर्ज की बड़ी जीत, श्रीलंकाई टीम को एकतरफा अंदाज में रौंदा
Advertisement

U19 World Cup: टीम इंडिया ने दर्ज की बड़ी जीत, श्रीलंकाई टीम को एकतरफा अंदाज में रौंदा

U19 World Cup 2023: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका पर सात विकेट की शानदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखी हैं. उसे इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. 

Photo (Twitter)

U19 World Cup 2023 Highlights: भारतीय महिला टीम ने रविवार (22 जनवरी) को श्रीलंका पर सात विकेट की शानदार जीत से महिला अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप एक सुपर सिक्स चरण में अपना अभियान फिर पटरी पर ला दिया है.  शनिवार को आस्ट्रेलिया से सात विकेट की हार के बाद टीम की गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 20 ओवर में श्रीलंका को महज 59 रन पर समेट दिया. इस मैच में भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से हावी नजर आईं. 

पर्शवी चोपड़ा बनी श्रीलंकाई टीम के लिए काल

सोलह साल की लेग स्पिनर पर्शवी चोपड़ा भारतीय गेंदबाजों में बेस्ट रहीं जिन्होंने चार विकेट झटके. बायें हाथ की स्पिनर मन्नत कश्यप ने दो विकेट हासिल किए, जिससे इन दोनों ने प्रतिद्वंद्वी टीम के बल्लेबाजी क्रम को चरमरा दिया. भारत ने फिर यह लक्ष्य 7.2 ओवर में ही हासिल कर लिया, हालांकि इस दौरान टीम ने शेफाली वर्मा, विकेटकीपर ऋचा घोष और श्वेता सहरावत के विकेट गंवा दिए. टीम इंडिया की ओर से सौम्या तिवारी (नाबाद 28 रन) महज 15 गेंद में पांच चौके जड़ दिए और टीम को जीत दिलाई. 

भारतीय गेंदबाजों ने मचाया गदर 

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और तेज गेंदबाज टिटास संधू ने पहली तीन गेंद में नेथमी सेनारत्ना को आउट कर दिया. फिर स्पिनरों ने जल्द ही जिम्मेदारी संभाली और कुछ ही देर में श्रीलंका की टीम संकट में घिर गई. केवल कप्तान विशमी गुणरत्ने (25) और उम्या रथनायाके (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच सकीं. कसी गेंदबाजी कर रही भारतीय गेंदबाजों ने प्रतिद्वंद्वी बल्लेबाजों को स्ट्रोक्स खेलने का जरा भी मौका नहीं दिया और उन्होंने अतिरिक्त रन के रूप में केवल एक रन दिया. सलामी बल्लेबाज और भारतीय सीनियर टीम की सदस्य शेफाली महज 15 रन ही बना सकीं और ऑफ स्पिनर देवमी विहांगा का शिकार हुई जिन्होंने भारत के तीन विकेट झटके.

सेमीफाइनल की उम्मीदें जिंदा

भारतीय महिला टीम (U-19 Women's Team India) को ग्रुप एक सुपर सिक्स चरण के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. उसे ऑस्ट्रेलियाई टीम के हाथों एक बड़ी हार मिली थी, लेकिन इस जीत से टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा हैं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news