MS Dhoni: इस धुरंधर गेंदबाज ने तोड़ा धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, कर दी छक्कों की बारिश
Advertisement

MS Dhoni: इस धुरंधर गेंदबाज ने तोड़ा धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, कर दी छक्कों की बारिश

MS Dhoni: महान भारतीय कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड किए हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही बॉर्डर गावस्कर टॉफी के बीच एक तेज गेंदबाज ने धोनी के बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है.  

MS Dhoni: इस धुरंधर गेंदबाज ने तोड़ा धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, कर दी छक्कों की बारिश

Tim Southee break dhoni's record: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हरा दिया था. दूसरा टेस्ट वेलिंगटन में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने पहली पारी में दो बड़े शतकों की बदौलत न्यूजीलैंड के सामने एक बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया था. जवाब में न्यूजीलैंड की पारी लड़खड़ा गई. न्यूजीलैंड की  में टीम का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका. इसी पारी में टीम के गेंदबाज ने धोनी के एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

इस गेंदबाज ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने टेस्ट क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. साउदी धोनी को पछाड़ उनसे आगे निकल गए हैं. धोनी के नाम टेस्ट क्रिकेट में 78 छक्के हैं. साउदी ने टेस्ट मैच में जैसे ही तीसरा छक्का लगाया उन्होंने धोनी के 78 छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. खास बात यह है कि साउदी ने इस मुकाम तक पहुंचने में धोनी के 13 परियां कम ली हैं. साउदी के नाम अब टेस्ट क्रिकेट में 82 छक्के हो गए हैं. 

700 विकेट लेने वाले बने थे पहले गेंदबाज 

टीम साउदी टेस्ट मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने पूर्व दिग्गज स्पिनर डेनियल विटोरी के 696 विकटों को पीछे छोड़ते हुए अपने नाम 700 इंटरनेशनल विकेट कर लिए. बता दें, कि साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 49 गेंदों में 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 6 छक्के लगाए. 

मैच का हाल 

दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड मैच के पहले सेशन से ही लीड बनाए हुए है. टीम ने न्यूजीलैंड को मैच में वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया है. पहली पारी में इंग्लैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 435 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 209 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. स्टुअर्ट ब्रॉड ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए जबकि जैक लीच और एंडरसन ने 3-3 विकट लिए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे 

Trending news