Asia Cup: एशिया कप में ये खिलाड़ी साबित होगा एक्स-फैक्टर, बीसीसीआई ने कर दी ये चालाकी!
Advertisement
trendingNow11836031

Asia Cup: एशिया कप में ये खिलाड़ी साबित होगा एक्स-फैक्टर, बीसीसीआई ने कर दी ये चालाकी!

Asia Cup X Factor: एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से शुरू होगा, इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट का फाइनल 17 सितंबर को श्रीलंका में खेला जाएगा. एक खिलाड़ी एशिया कप में भारतीय टीम के लिए एक्स-फैक्टर साबित हो सकता है, जिसने हाल ही में इंटरनेशनल डेब्यू किया था.

Asia Cup: एशिया कप में ये खिलाड़ी साबित होगा एक्स-फैक्टर, बीसीसीआई ने कर दी ये चालाकी!

Team India X-Factor in Asia Cup: पाकिस्तान और श्रीलंका में इस बार एशिया कप (Asia Cup-2023) खेला जाएगा. इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. 30 अगस्त से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी जिसका फाइनल 17 सितंबर को श्रीलंका में खेला जाएगा. इस बीच एक खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए एक्स-फैक्टर साबित हो सकता है.

रोहित शर्मा ही संभालेंगे कमान

अजित अगरकर की अध्यक्षता वाली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने एशिया कप के लिए सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान किया. टीम की कप्तानी धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ही सौंपी गई है. इस टीम में विराट, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, जसप्रीत बुमराह समेत कई स्टार खिलाड़ियों को जगह दी गई है. बुमराह अभी आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं. एशिया कप के लिए टीम का उप-कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है.

तिलक वर्मा को मिला मौका

एशिया कप के लिए चुनी गई टीम में तिलक वर्मा (Tilak Varma) को भी मौका दिया गया है. तिलक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू किया. उन्होंने काफी प्रभावित किया और फिर आयरलैंड दौरे पर भी वह टीम के साथ हैं. हालांकि अभी तक आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में वह फ्लॉप साबित हुए लेकिन बाएं हाथ का ये खिलाड़ी एशिया कप में खेलता नजर आ सकता है. 

बन सकते हैं टीम के एक्स-फैक्टर

तिलक वर्मा बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और वह टीम को काफी फायदा पहुंचा सकते हैं. कई दिग्गजों का ये मानना है कि वनडे क्रिकेट के लिए बीच के ओवरों में दाएं-बाएं हाथ का कॉम्बिनेशन टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित होगा. इस तरह का कॉम्बिनेशन भारतीय टीम ओपनिंग में भी चाहती थी लेकिन अभी रोहित शर्मा और शुभमन गिल, दोनों ही दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. ऐसे में तिलक वर्मा टीम को मजबूती दे सकते हैं, अगर उन्हें मिडिल ऑर्डर में उताया गया. तिलक को लेकर भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी हाल में कहा था कि अगर वर्ल्ड कप में तिलक को मौका मिलता है तो ये बल्लेबाज एक्स-फैक्टर साबित हो सकता है.

एशिया कप के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव , ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (बैकअप).

Trending news