Team India: दिग्गज ने ठोका बड़ा दावा, ये खिलाड़ी अपने दम पर जिताएगा टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप
Advertisement
trendingNow11328648

Team India: दिग्गज ने ठोका बड़ा दावा, ये खिलाड़ी अपने दम पर जिताएगा टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप

Team India: पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने कहा है कि रवींद्र जडेजा ने एशिया कप ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान के खिलाफ एक महत्वपूर्ण पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए मेन इन ब्लू को एक और शानदार विकल्प दिया है.

 

फोटो (File)

Team India: भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने कहा है कि रवींद्र जडेजा ने एशिया कप ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान के खिलाफ एक महत्वपूर्ण पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए मेन इन ब्लू को एक और शानदार विकल्प दिया है. 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के 8वें ओवर के अंत में कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद, जडेजा को आश्चर्यजनक रूप से नंबर 4 पर पदोन्नत किया गया और अंतिम ओवर तक बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 35 रन बनाए.

तगड़ी फॉर्म में जडेजा 

उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ 36 और हार्दिक पांड्या के साथ 52 रनों की साझेदारी क्रमश: चौथे और पांचवें विकेट के लिए पूरी की. वह अंतिम ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए तो जडेजा ने पांड्या के लिए चिर प्रतिद्वंद्वी को हराने का काम काफी आसान कर दिया था. पांड्या ने दो गेंद शेष रहते विजयी छक्का लगाया. हालांकि, इस दौरान दिनेश कार्तिक दूसरे छोर पर मौजूद थे.

करीम ने स्पोर्ट्स 18 के शो 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' में कहा, 'मुझे लगता है कि कम से कम एशिया कप के लिए, भारतीय टीम प्रबंधन ने दिनेश कार्तिक को लेने का फैसला किया है और इसलिए वे रवींद्र जडेजा को फ्लोटर के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं.'

नहीं मिलेगी पंत को जगह

करीम ने जडेजा की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह एक अच्छे बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं और कहा कि इस हिसाब से ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल सकती है. करीम ने आगे कहा, 'जडेजा बाएं हाथ बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं. वह नंबर 4 या नंबर 5 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और अगर मौका मिले तो उन्हें नीचे भी भेजा जा सकता है और तेजी से रन भी बन सकते हैं.' करीम ने पंत के गैर प्रभावशाली टी20 रिकॉर्ड पर भी अपने विचार रखे.

शानदार फॉर्म में हैं पंत

यही वह पहेली है जिससे पंत को बाहर आने की जरूरत है, लेकिन हाल ही में उन्होंने टेस्ट मैचों में जिस तरह की फॉर्म दिखाई है उसकी झलक देखने को मिली है. हमने उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में एक पारी में खेलते हुए देखा है, जहां वे अंधाधुंध खेलते हुए नजर आ रहे हैं. करीम ने आगे बताया कि एशिया कप प्लेइंग इलेवन में कार्तिक को पंत के मुकाबले तरजीह मिली. उन्होंने आगे कहा, 'मुझे आश्चर्य हुआ क्योंकि मैं दिनेश कार्तिक की जगह पंत को टीम में रखने के अपने पहले के रुख पर कायम हूं क्योंकि मुझे हमेशा लगता था कि हमें आगे देखने की जरूरत है.'

Trending news