IND vs PAK: टीम इंडिया का बड़ा रिकॉर्ड, भारतीय क्रिकेट के इतिहास में चौथी बार किया ये कारनामा
Advertisement
trendingNow11866784

IND vs PAK: टीम इंडिया का बड़ा रिकॉर्ड, भारतीय क्रिकेट के इतिहास में चौथी बार किया ये कारनामा

India vs Pakistan: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023)  के सुपर-4 का तीसरा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है.

IND vs PAK: टीम इंडिया का बड़ा रिकॉर्ड, भारतीय क्रिकेट के इतिहास में चौथी बार किया ये कारनामा

India vs Pakistan Asia Cup 2023: विराट कोहली (Virat Kohli) और केल राहुल (KL Rahul) के नाबाद शतक और दोनों के बीच अटूट दोहरी शतकीय साझेदारी से भारत ने एशिया कप के सुपर चार मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ दो विकेट पर 356 रन बनाए. बता दें रविवार को लगातार बारिश के कारण यह मुकाबला बीच में रोकना पड़ा था और सोमवार को रिजर्व डे पर आगे खेला गया. टीम इंडिया की पारी के दौरान भारतीय बल्लेबाजों ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

टीम इंडिया के बल्लेबाजों का बड़ा रिकॉर्ड

भारत ने कल 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बना बनाए थे. सलामी बल्लेबाजों कप्तान रोहित शर्मा (56) और शुभमन गिल (58) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा पहले विकेट के लिए 121 रन जोड़कर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई थी. वहीं, इस खेल को आज आगे बढ़ाते हुए विराट ने 94 गेंद में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 122 रन बनाए. वहीं, राहुल ने 106 गेंदों पर नाबाद 111 रन बनाए. यानी भारत के टॉप 4 के चारों बल्लेबाजों ने फिफ्टी प्लस का स्कोर बनाया. ये कारनामा  भारतीय क्रिकेट के इतिहास में चौथी बार ही देखने को मिला. वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों ने दूसरी बार ये कारनामा किया.

विराट-राहुल की शानदार पारियां

सोमवार को भी मुकाबला बारिश के कारण एक घंटा 40 मिनट देर से शुरू हुआ. मैच बहाल होने पर राहुल 17 जबकि कोहली आठ रन से आगे खेलने उतरे. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 233 रन की अटूट साझेदारी भी की. इन दोनों ने डेथ ओवरों में आक्रामक रुख अपनाया जिससे भारत आखिरी 10 ओवर में 105 रन जोड़ने में सफल रहा. राहुल शुरुआत से ही अच्छी लय में दिखे. कोहली ने स्ट्राइक रोटेट करने को तरजीह दी और बीच में खराब गेंदों को सबक भी सिखाया.

राहुल की धमाकेदार वापसी

आईपीएल के दौरान जांघ की चोट और फिर ऑपरेशन के बाद अपना पहला इंटरनेशनल मुकाबला खेल रहे राहुल ने नसीम शाह की गेंद पर दो रन के साथ 100 गेंद में शतक पूरा किया. वहीं, कोहली 98 रन पूरे करते ही वनडे क्रिकेट में 13 हजार रन पूरे करने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बने. उनसे पहले भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (18426), श्रीलंका के कुमार संगकारा (14234), ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (13704) और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या (13430) यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.

 

Trending news