T20 World Cup: इस खिलाड़ी के बिना टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप जीतना मुश्किल! अब मचा रहा कहर
Advertisement

T20 World Cup: इस खिलाड़ी के बिना टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप जीतना मुश्किल! अब मचा रहा कहर

Team India: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है. भारतीय क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप में नहीं चुनकर सेलेक्टर्स ने बड़ी गलती कर दी है, जिसका खामियाजा उसे टी20 वर्ल्ड कप में भुगतना पड़ सकता है. 

Team India

T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए आज ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है. भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है. भारतीय क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप में नहीं चुनकर सेलेक्टर्स ने बड़ी गलती कर दी है, जिसका खामियाजा उसे टी20 वर्ल्ड कप में भुगतना पड़ सकता है. टीम इंडिया का गेंदबाजी डिपार्टमेंट बहुत कमजोर है. ऐसे में एक खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत बन सकता था. 

इस खिलाड़ी के बिना टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप जीतना मुश्किल!

तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के बिना टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप जीतना मुश्किल नजर आ रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में भारत को शार्दुल ठाकुर की बहुत कमी खेलने वाली है. सेलेक्टर्स ने शार्दुल ठाकुर को इस बार टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं दिया और अब ये क्रिकेटर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कहर मचा रहा है. शार्दुल ठाकुर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ में पहले वनडे के दौरान 8 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट झटके. शार्दुल ठाकुर का इकोनॉमी रेट 4.40 इस दौरान का रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में भी शार्दुल ठाकुर को नहीं चुना गया है. ऐसे में हम ये अंदाजा लगा ही सकते हैं कि इस बार हम वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठा पाएंगे या नहीं.  

भारतीय टीम को बहुत अच्छा बैलेंस मिलता

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में शार्दुल ठाकुर जैसा खिलाड़ी होना चाहिए था, जिनके पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों का ही टैलेंट है. शार्दुल ठाकुर के होने से टीम इंडिया को अच्छा बैलेंस मिलता.शार्दुल ठाकुर के पास रफ्तार के अलावा बेहतरीन स्विंग भी है. शार्दुल ठाकुर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी भारत को अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं.

बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक

शार्दुल ठाकुर अपनी गति में लगातार मिश्रण करते हैं और अलग-अलग वैरिएशन से गेंद फेंकने हैं, जो उन्हें बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक बनाती है. शार्दुल ठाकुर शुरुआत और आखिरी के ओवरों में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर. 

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान - पहला मैच - 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप - दूसरा मैच - 27 अक्टूबर (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका - तीसरा मैच - 30 अक्टूबर (पर्थ)
भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच - 2 नवंबर (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच  - 6 नवंबर (मेलबर्न) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर   

Trending news