Team India: कप्तानी से अचानक हटाए जाने पर धवन का बड़ा बयान, राहुल को लेकर कही चौंकाने वाली बात!
Advertisement

Team India: कप्तानी से अचानक हटाए जाने पर धवन का बड़ा बयान, राहुल को लेकर कही चौंकाने वाली बात!

Team India: केएल राहुल के टीम में आने के बाद ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन को भले ही कप्तानी से हाथ धोना पड़ा लेकिन जिम्बाब्वे दौरे से पहले इस खिलाड़ी ने एक बड़ा बयान दिया है. राहुल को हाल ही में धवन की जगह इस दौरे पर कप्तान चुना गया है. 

 

फोटो (File)

Team India: केएल राहुल के टीम में आने के बाद ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन को भले ही कप्तानी से हाथ धोना पड़ा लेकिन जिम्बाब्वे दौरे पर टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी के तौर पर वो युवाओं की मदद के लिए हमेशा तैयार हैं. धवन को पहले इस दौरे पर टीम की कप्तानी करने की जिम्मेदारी दी गई थी लेकिन राहुल की वापसी के बाद उन्हें  उप कप्तान बना दिया गया.

टीम की मदद करने के लिए तैयार

धवन ने कहा, ‘मुझे टीम में युवाओं के साथ अपना अनुभव साझा करने में काफी मजा आता है. मैं पहली बार यहां 2014 (2013) में आया था, जब डंकन फ्लेचर भारतीय कोच थे. अगर वे (युवा) किसी भी सुझाव के लिए मेरे पास आते हैं, तो मैं (हमेशा) उनका जवाब देने के लिए तैयार हूं.’ यह 36 साल के वामहस्त बल्लेबाज इस बात से काफी खुश हैं कि कप्तान राहुल को एशिया कप से पहले मैदान पर समय बिताने का मौका मिलेगा.

राहुल की वापसी से हैं खुश

उन्होंने कहा, ‘यह एक बहुत अच्छी खबर है कि केएल (राहुल) वापस आ गया है और  टीम की अगुवाई भी करेगा. वह इस भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं. एशिया कप शुरू होने से पहले यह उसके लिए एक अच्छी तैयारी होगी. मुझे यकीन है कि  उसे इस दौरे से काफी फायदा होगा.’ ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर चोट के कारण इस दौरे से बाहर हो गए.  इंग्लैंड में रॉयल लंदन वन डे कप में उनका कंधा चोटिल हो गया. चेन्नई के इस 22 साल के खिलाड़ी ने फरवरी 2021 में पिछली बार भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था.

वॉशिंगटन हो चुके हैं बाहर

भारतीय उपकप्तान ने कहा, ‘यह दुखद है कि वॉशिंगटन बाहर हो गया. वह टीम के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं. लेकिन यह करियर का हिस्सा है. चोटें लगती रहेंगी.  उम्मीद है, वह जल्द ठीक हो जाएंगे. एक स्पिनर के रूप में उनकी कमी खलेगी लेकिन टीम में कुलदीप यादव और दीपक हुड्डा के रूप में विकल्प है.’ भारतीय टीम 2016 के बाद पहली बार इस अफ्रीकी देश के दौरे पर आई है. बांग्लादेश के खिलाफ जिम्बाब्वे के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए धवन ने कहा कि वह इस टीम को हलके में नहीं लेंगे. दिल्ली के इस बल्लेबाज ने कहा, ‘उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल की है. वे अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं. यह हमारे लिए अच्छा है और हम किसी भी चीज को हलके में नहीं ले सकते. यह प्रक्रिया के बारे में है.’

इस खिलाड़ी से रहना होगा सतर्क

धवन ने शानदार लय में चल रहे जिम्बाब्वे के सीनियर बल्लेबाज सिकंदर रजा की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय गेंदबाजों को उनके खिलाफ चतुराई से  गेंदबाजी करनी होगी. धवन ने कहा, ‘वह बहुत अच्छा खिलाड़ी हैं. वह लंबे समय से जिम्बाब्वे के लिए खेल रहा है. मुझे यकीन है कि हमारे गेंदबाज उसके खिलाफ बेहतर योजना के साथ मैदान पर उतरेंगे.’ धवन ने कहा कि जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज शुभमन गिल, अवेश खान, ईशान किशन जैसे कई युवाओं के लिए महत्वपूर्ण होगी और उन्हें मौजूदा समय में जो अनुभव मिल रहा है वह आने वाले दिनों में उनके लिए बेहद फायदेमंद होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news