Team India: राहुल के बाहर होने से खुली इस खिलाड़ी की किस्मत, बनेगा रोहित का नया ओपनिंग पार्टनर
Advertisement

Team India: राहुल के बाहर होने से खुली इस खिलाड़ी की किस्मत, बनेगा रोहित का नया ओपनिंग पार्टनर

KL Rahul: भारतीय टीम अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलेगी. लेकिन इस बेहद जरूरी मुकाबले से पहले टीम इंडिया को एक तगड़ा झटका लगा . दरअसल भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल इस मैच से बाहर हो गए.

 

फोटो (File)

KL Rahul: भारतीय टीम अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलेगी. पिछले साल खेली गई इस सीरीज में भारतीय टीम पहले से 2-1 से आगे है, लेकिन कोरोना वायरस के चलते आखिरी मुकाबला अगले महीने खेला जाएगा. लेकिन इस बेहद जरूरी मुकाबले से पहले टीम इंडिया को एक तगड़ा झटका लगा . दरअसल भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल इस मैच से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह अब रोहित शर्मा के साथ कोई नया बल्लेबाज पारी की शुरुआत करेगा.

टीम इंडिया को तगड़ा झटका  

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं. राहुल अब अपनी चोट के इलाज के लिए जर्मनी जाएंगे. इससे पहले, चोट के कारण राहुल नई दिल्ली में शुरुआती मैच से कुछ घंटे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे. अब सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि राहुल की जगह टीम इंडिया में कौनसा बल्लेबाज शामिल होगा. 

ये बल्लेबाज करेगा रोहित के साथ ओपन

ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में केएल राहुल के साथ एक नया ओपनर बल्लेबाजी के लिए उतरेगा. ये बल्लेबाज और कोई नहीं साफ तौर पर शुभमन गिल ही होंगे. गिल को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले आखिरी टेस्ट के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. वो पहले भी कप्तान रोहित शर्मा के साथ टेस्ट क्रिकेट में ओपन कर चुके हैं. गिल पहले केएल राहुल की जगह भारतीय टेस्ट टीम के नियमित ओपनर थे, लेकिन बाद में राहुल ने इस जगह पर खुद को जमा लिया. 

सीरीज में आगे है टीम इंडिया 

बता दें कि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम इस वक्त 2-1 से आगे है. पिछले साल कोरोना के मामले आने की वजह से इस सीरीज का आखिरी मैच नहीं खेल गया था, जोकि इस साल जुलाई में खेला जाएगा. भारतीय टीम आखिरी मैच जीतकर 3-1 से सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. टीम इंडिया ने सालों से इंग्लैंड की धरती पर कोई टेस्ट सीरीज अपने नाम नहीं की है. 

भारत की टेस्ट टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा.
 

Trending news