Team India: एशिया कप 2023 के लिए इस दिग्गज ने चुनी टीम इंडिया, कर दिए कई चौंकाने वाले बदलाव
Advertisement
trendingNow11834117

Team India: एशिया कप 2023 के लिए इस दिग्गज ने चुनी टीम इंडिया, कर दिए कई चौंकाने वाले बदलाव

Team India Squad for Asia Cup: एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया के ऐलान के कुछ घंटे पहले ही भारत के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी ने अपनी संभावित टीम का ऐलान कर दिया है. सुनील जोशी की इस टीम में रविचंद्रन अश्विन को मौका मिला है. मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बाहर हुए हैं. 

Team India: एशिया कप 2023 के लिए इस दिग्गज ने चुनी टीम इंडिया, कर दिए कई चौंकाने वाले बदलाव

Asia Cup 2023: भारत के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी ने Asia Cup 2023 के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. सुनील जोशी ने Asia Cup 2023 के लिए अपनी टीम में कई चौंकाने वाले बदलाव किए हैं. सुनील जोशी ने Asia Cup 2023 के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम से मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को बाहर कर दिया है. बता दें कि एशिया कप 2023 के लिए आज टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा. टीम इंडिया के ऐलान से पहले ही भारत के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी ने Asia Cup 2023 के लिए अपनी टीम इंडिया चुन ली है. 

एशिया कप 2023 के लिए इस दिग्गज ने चुनी टीम इंडिया

सुनील जोशी ने एशिया कप 2023 की टीम में रोहित शर्मा, ईशान किशन और शुभमन गिल को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज चुना है. सुनील जोशी ने एशिया कप 2023 की टीम में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में चुना है. सुनील जोशी ने एशिया कप 2023 की टीम में केएल राहुल और संजू सैमसन को विकेटकीपर बल्लेबाज के रोल के लिए भी चुना है. सुनील जोशी ने केएल राहुल को फिटनेस के आधार पर मौका दिया है. सुनील जोशी ने हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा को बतौर ऑलराउंडर टीम इंडिया में जगह दी है.

सुनील जोशी ने कर दिए कई चौंकाने वाले बदलाव

सुनील जोशी ने अपनी टीम में यशस्वी जायसवाल और श्रेयस अय्यर को मौका नहीं दिया है. सुनील जोशी ने अपनी टीम में ईशान किशन, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्णा को अतिरिक्त खिलाड़ियों के तौर पर मौका दिया है. सुनील जोशी ने रविचंद्रन अश्विन को एशिया कप 2023 के लिए चुनकर हर किसी को हैरान कर दिया है. रविचंद्रन अश्विन ने आखिरी वनडे मैच डेढ़ साल पहले खेला था.  सुनील जोशी ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को चुना है. अतिरिक्त खिलाड़ियों के तौर पर सुनील जोशी ने ईशान किशन, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा को चुना है.

30 अगस्त से 17 सितंबर तक एशिया कप

बता दें कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 6 टीमें भाग लेंगी. कुल 13 मैच खेले जाएंगे. एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका के अलावा नेपाल की टीम भाग लेगी. अब तक इसके 15 संस्करणों में भारत ने सर्वाधिक 7 बार खिताब जीता है. भारत के बाद एशिया कप का सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम दर्ज है. श्रीलंका  ने 6 बार खिताब पर कब्जा किया है. इस साल वनडे वर्ल्ड कप के आयोजन के कारण एशिया कप 2023 भी वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा.

सुनील जोशी की एशिया कप के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल/संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा,  रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, ईशान किशन, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा.       

Trending news