IND vs SA: T20 वर्ल्ड कप से पहले ही खतरे में आया इस खिलाड़ी का करियर, टीम इंडिया में मिले मौके को किया बर्बाद
Advertisement

IND vs SA: T20 वर्ल्ड कप से पहले ही खतरे में आया इस खिलाड़ी का करियर, टीम इंडिया में मिले मौके को किया बर्बाद

Team India vs South Africa: साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के टेंशन बढ़ गई है. ये खिलाड़ी इस पूरी सीरीज में फ्लॉप रहा.

Photo (BCCI)

Team India vs South Africa T20 Series: टी20 वर्ल्ड कप 2022 को देखते हुए साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम थी. इस सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से बाजी मारी. टीम इंडिया इस सीरीज में काफी कामयाब रही, लेकिन टीम का एक खिलाड़ी इस सीरीज में अपनी छाप नहीं छोड़ सका. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम का हिस्सा है. इस खिलाड़ी को तीनों मैचों में खेलने का मौका मिला, मगर ये खिलाड़ी कप्तान का भरोसा जीतने में नाकाम रहा. 

इस खिलाड़ी ने मौकों को कर दिया बर्बाद 

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली गई सीरीज में कप्तान रोहित ने एक बड़ा फैसला लिया था. इस पूरी सीरीज में उन्होंने जादुई गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जगह दिग्गज स्पिनर आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) को प्लेइंग 11 में शामिल किया. टी20 वर्ल्ड कप से पहले आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) के बास ये एक बड़ा मौका था, लेकिन आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) इस सीरीज में फ्लॉप साबित हुए. 

पूरी सीरीज में नहीं मिला एक विकेट 

आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) इस सीरीज में टीम इंडिया के सबसे किफायती गेंदबाज तो रहे, लेकिन वह पूरी सीरीज में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. इस सीरीज में आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 12 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 6.66 की इकॉनमी से रन दिए और एक भी विकेट अपने नाम नहीं किया. आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इस सीरीज के पहले मैच में तो 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए  सिर्फ 2 की इकॉनमी से 8 रह खर्च किए थे. सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने 4 ओवर में 37 रन खर्च किए और आखिरी मैच में उन्होंने 4 ओवर में 35 रन दिए. 

चहल को इस वजह से नहीं मिली जगह 

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को ऑस्ट्रेलिया सीरीज में लगातार प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था. इस सीरीज में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने 3 मैचों में 9.12 की इकॉनमी से रन खर्च किए और 2 विकेट ही वह अपने नाम कर सके थे. वहीं एशिया कप में भी वह टीम की एक बड़ी कमजोरी साबित हुए थे. आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) दोनों ही टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया में शामिल किए गए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news