इन 3 प्लेयर्स को ज्यादा रास आ रही रोहित की कप्तानी, बन चुके हैं विराट के नए दुश्मन!
Advertisement

इन 3 प्लेयर्स को ज्यादा रास आ रही रोहित की कप्तानी, बन चुके हैं विराट के नए दुश्मन!

IND vs SL: टीम इंडिया के खिलाड़ियों को रोहित शर्मा की कप्तानी काफी रास आ रही है और कोई भी अब पूर्व कप्तान विराट कोहली को याद नहीं कर रहा है. एक खिलाड़ी ने तो विराट की जगह लेने तक का दावा कर दिया है.

 

फोटो (file)

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. रोहित सेना ने पहले न्यूजीलैंड फिर वेस्टइंडीज और अब श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर दिया है. रोहित अपनी कप्तानी में करीब 25 से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका दे चुके हैं. रोहित के इस रवैये से सभी खिलाड़ी काफी खुश हैं और उन्हें प्रदर्शन करने के भरपूर मौके भी मिल रहे हैं. इन खिलाड़ियों को रोहित की कप्तानी काफी रास आ रही है और कोई भी अब पूर्व कप्तान विराट कोहली को याद नहीं कर रहा है. 

  1. रोहित सेना का तगड़ा प्रदर्शन
  2. टीम के खिलाड़ी भी खुश
  3. विराट को नहीं किया जा रहा याद

विराट के खिलाफ हुए ये प्लेयर्स?

जब से विराट कोहली ने टीम की कप्तानी गंवाई है तभी से कुछ खिलाड़ी रोहित शर्मा के मुरीद हो गए हैं. इनमें से कुछ खिलाड़ी तो ऐसे हैं जो विराट के खास ही हैं. रवींद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी रोहित को ज्यादा बेहतर कप्तान मानने लगे हैं. विराट के कप्तानी से हटने के बाद उनके बारे में कोई बात करके राजी ही नहीं है. ऐसा तो पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भी नहीं हुआ था. धोनी ने भले ही कप्तानी छोड़ दी थी, लेकिन खिलाड़ी हर वक्त विराट से ज्यादा उनकी बात मानते थे. 

अय्यर के बयान से सनसनी

श्रीलंकाई सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन कमाल का रहा था. पूरी दुनिया ने इस सीरीज में अय्यर के बल्ले की गूंज सुनी और उन्होंने बिना अपना विकेट गंवाए 204 रन कूट दिए. अब इस बल्लेबाज ने एक ऐसा बयान दिया जिससे वो सभी की नजरों में आ गए हैं.  

टी20 सीरीज में श्रेयस अय्यर ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड 204 रन ठोक डाले. इस दौरान अय्यर ने लगातार तीन अर्धशतक जड़ दिए. श्रेयस अय्यर को टी20 सीरीज में कुल 204 रन ठोकने के लिए 'मैन ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड मिल गया. इस कमाल के बाद श्रेयस अय्यर अब टीम इंडिया में नंबर 3 की बैटिंग पोजीशन के लिए अपना दावा ठोक रहे हैं. बता दें कि टीम इंडिया में नंबर 3 की बैटिंग पोजीशन विराट कोहली की है, ऐसे में श्रेयस अय्यर का ये बयान विवाद की वजह भी बन सकता है. 

बुमराह-जडेजा ने भी बदले अपने सुर

इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने भी रोहित शर्मा को ही बेहतर कप्तान माना है. बुमराह ने हाल ही में कहा था कि कप्तान रोहित उन्हें खुलकर खेलने की छूट देते हैं. रोहित की कप्तानी में वो हमेशा से ही अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं. वहीं जडेजा ने भी कोहली के जाते ही अपने सुर बदल दिए हैं और रोहित को ही बेहतर कप्तान माना है. रोहित ने हाल ही में जडेजा को 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने का न्योता दिया और उनका प्रदर्शन भी कमाल का रहा. 

जीती लगातार तीसरी सीरीज

टीम इंडिया ने श्रीलंका को आखिरी टी20 मैच में 6 विकेट से मात दी. इसी के साथ भारतीय टीम ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया. तीसरे टी20 में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मुकाबले में श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की. श्रीलंका ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 146 रन बनाए. भारतीय बल्लेबाजों ने 147 रनों के लक्ष्य को आराम से हासिल कर लिया.

Trending news