Team India: टीम इंडिया में होगी धोनी से भी खतरनाक फिनिशर की एंट्री, भारत को 12 साल बाद जिता देगा वर्ल्ड कप!
Advertisement

Team India: टीम इंडिया में होगी धोनी से भी खतरनाक फिनिशर की एंट्री, भारत को 12 साल बाद जिता देगा वर्ल्ड कप!

Team India Cricketer: भारत के वेस्टइंडीज दौरे का आगाज 12 जुलाई से होगा. भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होगी. BCCI इस दौरे के लिए एक खतरनाक फिनिशर को टीम इंडिया में मौका दे सकती है. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में अगर ये खतरनाक खिलाड़ी हिट साबित हुआ तो उसे वर्ल्ड कप 2023 की टीम में भी चुना जा सकता है.     

Team India: टीम इंडिया में होगी धोनी से भी खतरनाक फिनिशर की एंट्री, भारत को 12 साल बाद जिता देगा वर्ल्ड कप!

World Cup 2023: टीम इंडिया में जल्द ही महेंद्र सिंह धोनी से भी खतरनाक फिनिशर की एंट्री होने वाली है और इस घातक क्रिकेटर की एंट्री अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए हो सकती है. भारतीय टीम जुलाई में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी जहां उसे 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. भारत के वेस्टइंडीज दौरे का आगाज 12 जुलाई से होगा. भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होगी. BCCI इस दौरे के लिए एक खतरनाक फिनिशर को टीम इंडिया में मौका दे सकती है. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में अगर ये खतरनाक खिलाड़ी हिट साबित हुआ तो उसे वर्ल्ड कप 2023 की टीम में भी चुना जा सकता है.      

टीम इंडिया में होगी धोनी से भी खतरनाक फिनिशर की एंट्री

जब भी ये खिलाड़ी पिच पर कदम रखता है, तो अपनी तूफानी बैटिंग से हारी हुई बाजी भी जिता देता है. इस खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया (Team India) को महेंद्र सिंह धोनी से भी खतरनाक फिनिशर मिल गया है, जिसकी उसे सालों से तलाश थी. हाल ही में इस खिलाड़ी ने IPL 2023 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से तूफान मचाकर रख दिया, जिससे BCCI उसे टीम इंडिया में मौका देने के लिए मजबूर होगी. ये मैच विनर खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि रिंकू सिंह हैं. रिंकू सिंह को BCCI वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में मौका दे सकती है. अगर रिंकू सिंह ने इस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया तो फिर उन्हें अगस्त-सितंबर में होने वाले एशिया कप 2023 में मौका मिल सकता है. एशिया कप 2023 में भी रिंकू सिंह ने दम दिखा दिया तो फिर वर्ल्ड कप 2023 की टीम में उनकी एंट्री लगभग पक्की है. दरअसल, टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी टीम में ज्यादा से ज्यादा मैच फिनिशर्स की जरूरत है. 

भारत को 12 साल बाद जिता देगा वर्ल्ड कप!

बता दें कि रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक आईपीएल मैच के आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के जड़कर अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिलाई थी. रिंकू सिंह जैसा कमाल भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया है. तभी से ही ये मांग उठने लगी कि रिंकू सिंह को तुरंत टीम इंडिया में शामिल किया जाए और वह समय जल्द आने वाला है. रिंकू सिंह 4 महीने बाद वर्ल्ड कप 2023 में वैसे ही टीम इंडिया को ट्रॉफी दिला सकते हैं, जैसे धोनी ने 2011 के वर्ल्ड कप में भारत को 28 साल बाद चैम्पियन बनाया था. IPL 2023 में रिंकू सिंह ने 14 मैचों में 474 रन बनाए. रिंकू सिंह को साल 2018 में केकेआर की टीम ने 80 लाख रुपये में खरीदा था. रिंकू सिंह ने उत्तर प्रदेश की तरफ से 40 फर्स्ट क्लास मैचों में 2875 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं. रिंकू सिंह ने 50 लिस्ट ए मैचों में 1749 रन बनाए हैं. रिंकू सिंह ने लिस्ट ए में 1 शतक और 16 अर्धशतक लगाए हैं.

Trending news