डे-नाइट टेस्ट से पहले श्रीलंकाई खेमे में मचा हड़कंप, टीम इंडिया में शामिल होगा ये घातक गेंदबाज
Advertisement

डे-नाइट टेस्ट से पहले श्रीलंकाई खेमे में मचा हड़कंप, टीम इंडिया में शामिल होगा ये घातक गेंदबाज

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट पिंक बॉल से खेला जाएगा. रोहित शर्मा इस टेस्ट के लिए प्लेइंग XI में बड़ा बदलाव कर सकते हैं और इस घातक गेंदबाज को शामिल किया जा सकता है.

Photo (BCCI)

नई दिल्ली: दो मैचों की टेस्ट सीरीज में अब भारत और श्रीलंका की टीम बेंगलुरू में आमने सामने होंगी. टीम इंडिया की नजर स्लीन स्वीप पर होगी तो श्रीलंका इस दौरे को जीत के साथ खत्म करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. प्लेइंग XI में रोहित का हर एक दांव भी सही साबित हो रहा हैं. ऐसे में एक बार फिर रोहित दूसरे टेस्ट में एक बड़ा दांव खेल सकते हैं और टीम में उस तेज गेंदबाज को मौका दे सकते हैं जिसने खुद के खेल को कई बार साबित किया है. लेकिन पहले टेस्ट में अपनी जगह नहीं बना सका था.

  1. 12 मार्च से खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट मैच 
  2. टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे
  3. दूसरे टेस्ट में इस गेंदबाज को मिलेगी मौका

इस घातक गेंदबाज की टीम में होगी एंट्री

भारतीय फैंस की नजर टीम इंडिया की प्लेइंग XI पर रहने वाली है. इन सब के बीच टीम इंडिया में एक तेज गेंदबाज ऐसा भी है जिसका डे-नाइट टेस्ट में खेलना लगभग तय नजर आ रहा है. मोहाली टेस्ट में रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज को शामिल नहीं किया था, जबकि सिराज बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ये गेंदबाज अपनी रफ्तार से अच्छे-अच्छे बल्लेबाज को चकमा देना जानता है. पहले टेस्ट में तेज गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद शमी और बुमराह को मौका मिला था. ऐसे में दूसरे टेस्ट में रोहित प्लेइंग XI में सिराज को जगह दे सकते हैं. सिराज हमेशा से टीम के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं

अपने खेल से सभी का जीता है दिल

सिराज को पहली बार भारत के लिए विराट कोहली की कप्तानी में खेलने का मौका मिला. विराट ने साल 2020-21 में हुए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर उन्हें टीम में शामिल किया. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. आईपीएल में वह आरसीबी की तरफ से खेलते हैं. उनके खतरनाक खेल को देखते हुए उन्हें आरसीबी टीम ने रिटेन किया है. सिराज ने आईपीएल में 50 मैच खेलते हुए 50 विकेट हासिल किए हैं. पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. 

विरोधी खेमे में मचेगा हड़कंप

मोहम्मद सिराज भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. 12 टेस्ट मैचों में 36 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 4 वनडे मैचों में 5 विकेट और 4 टी20 मैचों में 4 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. साउथ अफ्रीका में उन्होंने घातक गेंदबाजी का नजारा पेश किया है. अपनी प्रतिभा के दम पर इस खिलाड़ी ने सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाही कर सके. 

Trending news