IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट डेब्यू करेंगे भारत के ये 2 खूंखार तेज गेंदबाज, बनेगी वसीम-वकार जैसी जोड़ी!
Advertisement

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट डेब्यू करेंगे भारत के ये 2 खूंखार तेज गेंदबाज, बनेगी वसीम-वकार जैसी जोड़ी!

Team India: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है. भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के 2 खूंखार तेज गेंदबाज एक-साथ टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं. 

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट डेब्यू करेंगे भारत के ये 2 खूंखार तेज गेंदबाज, बनेगी वसीम-वकार जैसी जोड़ी!

IND vs WI, News: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है. भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के 2 खूंखार तेज गेंदबाज एक-साथ टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं. वेस्टइंडीज में ये 2 खूंखार तेज गेंदबाज कप्तान रोहित शर्मा के सबसे घातक हथियार साबित होंगे. भारत के लिए जब ये 2 तेज गेंदबाज एक साथ फास्ट बॉलिंग करेंगे तो इनकी जोड़ी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गजों वसीम अकरम और वकार यूनिस जैसी घातक होगी. 

वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट डेब्यू करेंगे भारत के ये 2 खूंखार तेज गेंदबाज

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों को आराम दिया जा सकता है. मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को एशिया कप और 2023 वर्ल्ड कप से पहले आराम दिया जा सकता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है. उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा के सबसे घातक हथियार साबित होंगे.

बनेगी वसीम-वकार जैसी जोड़ी!

वेस्टइंडीज की पिचें तेज गेंदबाजों को बहुत मदद करती है, ऐसे में तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह कहर मचा सकते हैं. उमरान मलिक लगातार 150 किमी प्रति घंटे से ऊपर की गति से गेंदबाजी करने में माहिर हैं. उमरान मलिक IPL में 157 किमी प्रति घंटे की गति से बॉल डाल चुके हैं. लगातार 150 किमी प्रति घंटे से ऊपर की गति से गेंदबाजी करने की क्षमता उमरान मलिक को टेस्ट कैप दिलवाएगी. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह घातक यॉर्कर मारने में माहिर है. अर्शदीप सिंह पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल खेलते हैं और वह अपनी खतरनाक तेज गेंदबाजी का नमूना दिखा चुके हैं. अर्शदीप सिंह ने दुनियाभर के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाए हैं. अर्शदीप सिंह के पास बदल-बदल कर ‘वाइड यॉर्कर’ और ‘ब्लॉक-होल’ में गेंदबाजी करने की क्षमता है.

भारत बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के मुकाबले (भारतीय समयानुसार):

पहला टेस्ट मैच, 12-16 जुलाई, शाम 7.30 बजे, डोमनिका

दूसरा टेस्ट मैच, 20-24 जुलाई, शाम 7.30 बजे, त्रिनिदाद

भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 27 जुलाई, शाम 7.00 बजे, बारबाडोस 

दूसरा वनडे मैच, 29 जुलाई, शाम 7.00 बजे, बारबाडोस 

तीसरा वनडे मैच, 1 अगस्त, शाम 7.00 बजे, त्रिनिदाद

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज

पहला टी20 मैच, 3 अगस्त, शाम 8.00 बजे, त्रिनिदाद

दूसरा टी20 मैच, 6 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

तीसरा टी20 मैच, 8 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

चौथा टी20 मैच, 12 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा 

पांचवां टी20 मैच, 13 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा

Trending news