Team India: टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज का IPL करियर खत्म! कोहली को 7 बार कर चुका है आउट
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज का IPL करियर खत्म! कोहली को 7 बार कर चुका है आउट

Team India Cricketer: विराट कोहली जैसे दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज को IPL में 7 बार आउट करने वाले एक तेज गेंदबाज का आईपीएल करियर लगभग खत्म हो चुका है. ये तेज गेंदबाज कभी आईपीएल का सबसे खतरनाक खिलाड़ी माना जाता था. 

Team India: टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज का IPL करियर खत्म! कोहली को 7 बार कर चुका है आउट

IPL 2023: विराट कोहली जैसे दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज को IPL में 7 बार आउट करने वाले एक तेज गेंदबाज का आईपीएल करियर लगभग खत्म हो चुका है. ये तेज गेंदबाज कभी आईपीएल का सबसे खतरनाक खिलाड़ी माना जाता था और नीलामी में सभी टीमों में उनको खरीदने के लिए होड़ मची रहती थी, लेकिन अब वक्त ने अचानक सब कुछ बदल दिया है. इस तेज गेंदबाज को आईपीएल 2023 के लिए किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. IPL 2023 की नीलामी में इस तेज गेंदबाज को किसी भी टीम ने भाव तक नहीं दिया और सभी टीमों ने इस खिलाड़ी से मुंह मोड़ लिया. 

टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज का IPL करियर खत्म!

दरअसल, 29 साल के घातक स्विंग तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को IPL 2023 की नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. खरीदना तो दूर किसी भी टीम ने इस तेज गेंदबाज को भाव तक नहीं दिया. 29 साल के युवा तेज गेंदबाज संदीप शर्मा के लिए यह एक बहुत ही निराशाजनक खबर रही कि उन्हे कोई भी खरीददार नहीं मिला. संदीप शर्मा ने कुल मिलाकर 104 आईपीएल मैचों में 114 विकेट झटके हैं और उनका बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन 20 रन देकर 4 विकेट हासिल करना रहा है. 

कोहली को 7 बार कर चुका है आउट

संदीप शर्मा भुवनेश्वर कुमार के बाद पावरप्‍ले में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. संदीप शर्मा 2014 से 2020 तक एकमात्र गेंदबाज रहे, जिन्‍होंने आईपीएल के हर सीजन में 12 या उससे ज्‍यादा विकेट लिए हैं. संदीप शर्मा के नाम आईपीएल में विराट कोहली को सबसे ज्‍यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. संदीप शर्मा ने आईपीएल में सात बार कोहली का शिकार किया. IPL 2023 के लिए नीलामी में संदीप शर्मा का बेस प्राइस सिर्फ 50 लाख रुपये था, लेकिन किसी भी टीम ने इस खिलाड़ी को नहीं खरीदा. संदीप शर्मा पिछले साल पंजाब किंग्स के लिए IPL 2022 सीजन में खेले थे, लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद घटिया रहा था. संदीप शर्मा IPL 2022 के 5 मैचों में सिर्फ 2 विकेट ही ले पाए थे. संदीप शर्मा के पिछले साल के प्रदर्शन को देखते हुए इस साल पंजाब किंग्स की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था. जब संदीप शर्मा ने अपना नाम IPL 2023 ऑक्शन में दिया तो सभी IPL टीमों ने उनसे मुंह मोड़ लिया था. 

इंटरनेशनल करियर भी गर्त में चला गया

संदीप शर्मा भारत के लिए दो टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं. संदीप शर्मा ने टीम इंडिया के लिए साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. इस सीरीज में दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद से संदीप शर्मा को फिर कभी टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिला. संदीप शर्मा ने भारत के लिए दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1 विकेट ही झटके हैं. संदीप शर्मा का इंटरनेशनल करियर तो पहले ही लगभग खत्म हो चुका है और अब उनका आईपीएल करियर भी गर्त में चला गया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news