Team India: विराट ने इस गेंदबाज को समझा था नकारा! रोहित की कप्तानी में बना सबसे बड़ा मैच विनर
Advertisement

Team India: विराट ने इस गेंदबाज को समझा था नकारा! रोहित की कप्तानी में बना सबसे बड़ा मैच विनर

Team India: टीम इंडिया में इस वक्त बदलाव का दौर चल रहा है. कुछ ही महीनों पहले विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट का कप्तान नियुक्त किया गया था. रोहित के आते ही टीम में कुछ बड़े बदलाव हुए हैं. 

 

फोटो (File)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त बदलाव का दौर चल रहा है. कुछ ही महीनों पहले विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट का कप्तान नियुक्त किया गया था. रोहित ने कप्तानी हाथ में आते ही टीम में कुछ अहम बदलाव किए. वहीं रोहित टेस्ट टीम में जल्द एक ऐसे गेंदबाज को भी परमानेंट जगह दे सकते हैं, जिसने अपनी गेंदबाजी से विदेशों में भी कहर मचाया हुआ है. 

बेहतरीन फॉर्म में टीम इंडिया का ये गेंदबाज

टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कमाल कर रखा है. टेस्ट फॉर्मेट के घातक गेंदबाज माने जाने वाले उमेश यादव को लंबे समय से जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी से कम समझा गया है. लेकिन ये गेंदबाज हमेशा अपनी तेज गति और लहरती हुई गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान करता है. लेकिन उनको विराट कोहली की कप्तानी में उतने मौके नहीं मिलते थे. हालांकि अब उम्मीद की जा रही है कि उमेश रोहित की कप्तानी में कमाल की वापसी कर सकते हैं. 

मचा रहे हैं कहर

जहां रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम वनडे सीरीज में इंग्लैंड का सामना कर रही है, वहीं उमेश यादव भी काउंटी क्रिकेट में अपना जलवा लगातार बिखेर रहे हैं. उमेश यादव को मिडिलसेक्स की टीम ने साइन किया है. उन्होंने हाल ही में वोरस्टरशायर के खिलाफ एक मैच में शानदार गेंदबाजी की. उमेश ने धमाकेदार अंदाज में एक बल्लेबाज को बोल्ड कर उनकी गिल्लियां उड़ा दी. 

 

गोली की रफ्तार से करते हैं गेंदबाजी 

उमेश यादव अपनी खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. वह 152 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद को फेंकते हैं. उनकी लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक रहती है. वह बिल्कुल ही विकेट के पास गेंद को फेंकते हैं ताकि ऐज लगने पर विकेट मिल जाए. उन्होंने अपनी गेंदों के दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने अपनी गेंदों से कहर बरपाया था. 

शानदार रहा है उमेश का करियर 

घातक गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) भारत की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में खेले हैं. उन्होंने भारत के लिए 52 टेस्ट मैचों में 158 विकेट, 75 वनडे मैचों में 106 विकेट और 7 टी20 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं. उनकी जगह टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों ने ले ली है. मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर ने जैसे गेंदबाजों ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है. उमेश फिलहाल भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं. 

Trending news