Team India: रोहित की कप्तानी छिनते ही बर्बाद हो जाएगा टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर? होना पड़ेगा टीम से बाहर!
Advertisement

Team India: रोहित की कप्तानी छिनते ही बर्बाद हो जाएगा टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर? होना पड़ेगा टीम से बाहर!

Indian Cricket Team: भारतीय टीम में अब रोहित शर्मा की कप्तानी के गिने-चुने दिन बचे हुए हैं. इस साल अक्टूबर और नवंबर में भारत में होने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद बहुत अधिक संभावना है कि भारतीय क्रिकेट में रोहित शर्मा की कप्तानी का सफर थम जाएगा. 35 साल के रोहित शर्मा के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर में से कोई एक भारत का नया वनडे कप्तान बन सकता है.

Team India: रोहित की कप्तानी छिनते ही बर्बाद हो जाएगा टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर? होना पड़ेगा टीम से बाहर!

Rohit Sharma: भारतीय टीम में अब रोहित शर्मा की कप्तानी के गिने-चुने दिन बचे हुए हैं. इस साल अक्टूबर और नवंबर में भारत में होने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद बहुत अधिक संभावना है कि भारतीय क्रिकेट में रोहित शर्मा की कप्तानी का सफर थम जाएगा. 35 साल के रोहित शर्मा के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर में से कोई एक भारत का नया वनडे कप्तान बन सकता है. ये दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया के अगले वनडे कप्तान बनने के दावेदार हैं. 

रोहित की कप्तानी छिनते ही बर्बाद हो जाएगा टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर?

सबसे अहम बात ये है कि भारतीय टीम में रोहित शर्मा की कप्तानी के अंत के साथ ही टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का करियर बर्बाद हो सकता है. ये ठीक वैसा ही होगा जैसे महेंद्र सिंह धोनी के भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने के साथ ही सुरेश रैना का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर खत्म हो गया था. रोहित शर्मा अगर भारत को इस साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप नहीं जिता पाते हैं, तो उनकी वनडे कप्तानी छिन सकती है. रोहित शर्मा की अगर वनडे कप्तानी छिनती है, तो टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का करियर बुरी तरह बर्बाद हो सकता है. 

बता दें कि रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में जितने मौके केएल राहुल को दिए हैं, उतने शायद ही किसी और खिलाड़ी को मिले होंगे. टी20 और टेस्ट क्रिकेट में साधारण प्रदर्शन के बावजूद केएल राहुल को कप्तान रोहित शर्मा ने काफी मौके दिए हैं. वनडे क्रिकेट में जब केएल राहुल बतौर ओपनर टीम इंडिया में अपनी जगह बचाने में पिछड़ने लगे तो कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने मिलकर केएल राहुल को नंबर 5 बल्लेबाजी पोजीशन पर फिक्स कर दिया. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने केएल राहुल को विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी दे दी, ताकि प्लेइंग इलेवन में उनका दावा और मजबूत हो जाए.

होना पड़ेगा टीम से बाहर!

भारत और श्रीलंका के बीच केएल राहुल के प्रदर्शन में पिछले साल से लगातार गिरावट आ रही हैं, लेकिन फिर भी वह टीम इंडिया में बने हुए है. केएल राहुल 2022 टी20 वर्ल्ड कप में पूरी तरह से फिसड्डी साबित हुए थे. केएल राहुल ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप में 4, 9, 9, 50, 51, और 5 रनों के स्कोर बनाए थे. 2022 टी20 वर्ल्ड कप में पूरी तरह से फिसड्डी साबित होने के बाद केएल राहुल को टी20 टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. अगर इस साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप में भी केएल राहुल फ्लॉप रहते हैं, तो टीम इंडिया के दरवाजे उनके लिए हमेशा-हमेशा के लिए बंद हो सकते हैं और ईशान किशन जैसे बल्लेबाज टीम इंडिया के परमानेंट मेंबर बन जाएंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news