IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे ने बदली इस खिलाड़ी की किस्मत, तीनों फॉर्मेट में किया डेब्यू; कोच भी खुश
Advertisement

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे ने बदली इस खिलाड़ी की किस्मत, तीनों फॉर्मेट में किया डेब्यू; कोच भी खुश

India vs West Indies: भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है. इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज दौरे पर एक के बाद एक तीनों फॉर्मेट में अपना डेब्यू मैच खेला है.

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे ने बदली इस खिलाड़ी की किस्मत, तीनों फॉर्मेट में किया डेब्यू; कोच भी खुश

India vs West Indies 4th T20: भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है. ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे पर अभी तक काफी कामयाब रहा है. इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेला था. लेकिन ये दौरा इस खिलाड़ी के लिए काफी खास रहा. इस खिलाड़ी ने एक के बाद एक तीनों फॉर्मेट में अपना डेब्यू मैच खेला और सभी का दिल जीत लिया.

पारस म्हाम्ब्रे ने इस खिलाड़ी की जमकर की तारीफ

भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की जमकर तारीफ की है. पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि मुकेश कुमार ने सभी तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए खेलने की काबिलियत दिखाई है जिससे उनके कार्यभार का प्रबंधन इसके अनुसार ही किया जाएगा. वेस्टइंडीज के दौरे पर इस तेज गेंदबाज को सभी तीनों फॉर्मेट में डेब्यू का मौका मिला. फ्लोरिडा में चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले म्हाम्ब्रे ने मुकेश की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया.

एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट में डेब्यू

भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा, 'वह जिस तरह से प्रगति कर रहा है, उससे बहुत खुश हूं. उसकी सोच, हमने उससे जो चर्चा की थी और खेल के प्रति उसका रवैया बहुत ही शानदार है. आपको ऐसे ही खिलाड़ी की जरूरत है जो यहां एक दौरे पर आए, कड़ी प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाफ अलग से विकेट पर खेले जो कभी भी आसान नहीं होता. लेकिन उसने जिस तरह की गेंदबाजी की है और जो जज्बा दिखाया है, उससे हम काफी खुश हैं.'

म्हाम्ब्रे ने आगे कहा, 'हम जानते हैं कि वह सभी तीनों फॉर्मेट में खेलने की काबिलियत रखता है, लेकिन हमें उसके कार्यभार प्रबंधन में काफी स्मार्ट होना होगा. उसने काफी घरेलू क्रिकेट खेला है और अपनी गेंदबाजी में निखार किया.' कैरेबियाई सरजमीं की धीमी विकेट की तुलना करते हुए गेंदबाजी कोच को अमेरिका की पिच के बल्लेबाजों के मददगार होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा, 'यह थोड़ी अलग है, यहां की मिट्टी काली है जैसी भारत के उत्तरी हिस्से की होती है. यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट होने वाला है. गेंद सीधे बल्ले पर आएगी. हमने नेट में यही देखा था. लगता है कि यह बड़े स्कोर वाला मैच होगा.'

Trending news