Indian Cricket : टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, इस मैच-विनर पर मिला दिल तोड़ने वाला अपडेट!
Advertisement
trendingNow11566691

Indian Cricket : टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, इस मैच-विनर पर मिला दिल तोड़ने वाला अपडेट!

Team India : भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेल रही है. इसी बीच उसे एक बड़ा झटका लगा. भारत के एक धुरंधर खिलाड़ी की अभी मैदान पर वापसी संभव नहीं है.

team india (bcci)

Indian Cricket Team, Prasidh Krishna Update: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज खेल रही है. नागपुर के वीसीए स्टेडियम में सीरीज का पहला टेस्ट मैच जारी है. इस बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा. एक धुरंधर तेज गेंदबाज अभी मैदान पर वापसी नहीं कर पाएगा. घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने वाले इस खिलाड़ी के बारे में बीसीसीआई अधिकारी ने अपडेट दिया है.

प्रसिद्ध कृष्णा अभी नहीं कर पाएंगे मैदान पर वापसी

चोटिल होने के कारण पिछले 6 महीनों से टीम से बाहर चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने में और समय लग सकता है. कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध को भारत की सीमित ओवरों की टीम में विशेषज्ञ गेंदबाज के रूप में देखा जा रहा था. उन्होंने अपना आखिरी मैच अगस्त 2022 में हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल के तौर पर खेला था. तब से वह ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ के कारण बाहर हैं.

एनसीए में फिट होने के लिए मेहनत कर रहे हैं प्रसिद्ध

बता दें कि ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ आमतौर पर तब होता है किसी एक जगह की हड्डी पर लगातार दबाव बनता है. प्रसिद्ध अभी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिट होने की कवायद में लगे हैं, लेकिन जो खबरें सामने आ रही हैं वह अच्छी नहीं हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘प्रसिद्ध को ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ है और इस तरह की चोट में आप संभावित वापसी की तारीख तय नहीं कर सकते.’

BCCI अधिकारी ने दिया अपडेट

उन्होंने कहा, ‘प्रत्येक खिलाड़ी के शरीर की संरचना भिन्न होती है. उसके चोट से उबरने की प्रक्रिया अलग होती है. यह छह महीने से एक साल तक कुछ भी हो सकती है. जहां तक प्रसिद्ध का मामला है तो वह अभी खेलने के लिए पर्याप्त फिट नहीं हैं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह पूरे घरेलू सत्र में नहीं खेल पाए.’ 26 साल के प्रसिद्ध कृष्णा ने अभी तक 14 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इनमें उनके नाम कुल 25 विकेट हैं. (एजेंसी से इनपुट)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news