IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में 5 ओपनर, बेंच पर कट जाएगी इस एक खिलाड़ी की सीरीज
Advertisement

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में 5 ओपनर, बेंच पर कट जाएगी इस एक खिलाड़ी की सीरीज

IND vs ZIM: भारतीय क्रिकेट टीम कल से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है. कप्तान केएल राहुल और शिखर धवन समेत कुल 5 ओपनर शामिल हैं. ऐसे में देखना खास होग कि इन खिलाड़ियों में से कौन-कौन मिडिल ऑर्डर में अपनी जगह पक्की कर पाता है. 

 

फोटो (File)

IND vs ZIM: भारतीय क्रिकेट टीम कल यानी कि गुरुवार से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने काफी सारे युवा खिलाड़ियों को जगह दी है. वहीं इस टीम में कप्तान केएल राहुल और शिखर धवन समेत कुल 5 ओपनर शामिल हैं. ऐसे में देखना खास होग कि इन खिलाड़ियों में से कौन-कौन मिडिल ऑर्डर में अपनी जगह पक्की कर पाता है. इन 5 खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी का बाहर बैठना तय लग रहा है. 

धवन और राहुल करेंगे पारी की शुरुआत

जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम के लिए ओपनिंग शिखर धवन और केएल राहुल ही करेंगे. राहुल जहां इस दौरे पर कप्तान हैं, वहीं धवन टीम की उपकप्तानी संभाल रहे हैं. ऐसे में इन दोनों के अलावा कोई तीसरा बल्लेबाज ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाले, इसका चांस बेहद कम है. शिखर धवन इस दौरे पर टीम इंडिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और राहुल की वापसी से पहले वो कप्तान भी थे. वहीं केएल राहुल कप्तान हैं और उनका पारी की शुरुआत करना भी तय है. 

मिडिल ऑर्डर में जम जाएंगे ये दो खिलाड़ी

वहीं इन दो ओपनर्स के अलावा शुभमन गिल और ईशान किशन भी टीम में शामिल हैं. आमतौर पर ये दोनों खिलाड़ी भी ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालते हैं, लेकिन इस दौरे पर ये खिलाड़ी मिलिड ऑर्डर में शामिल किए जा सकते हैं. गिल की बात करें तो वो तीन नंबर पर उतर सकते हैं. वहीं ईशान किशन नंबर 4 की जिम्मेदारी संभालेंगे और वो टीम के इकलौते विकेटकीपर भी होंगे. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों का खेलना भी तय है. 

बाहर बैठेगा सिर्फ ये खिलाड़ी

इन 4 ओपनर्स के अलावा भारतीय टीम में ऋतुराज गायकवाड़ एक और ओपनर हैं. गायकवाड़ टीम के 5वें ओपनर हैं. गायकवाड़ हालांकि इस दौरे को बेंच पर भी काट सकते हैं क्योंकि उनकी जगह मिडिल ऑर्डर में भी नहीं बन रही है. गायकवाड़ को सिर्फ तभी प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है जब कोई खिलाड़ी एक मैच में रेस्ट पर रहे.

3 वनडे के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), ऋुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.  

Trending news