Asia Cup 2023 में इन 3 प्लेयर्स को मौका देकर पछताएगी टीम इंडिया, साबित होंगे हार के सबसे बड़े विलेन!
Advertisement

Asia Cup 2023 में इन 3 प्लेयर्स को मौका देकर पछताएगी टीम इंडिया, साबित होंगे हार के सबसे बड़े विलेन!

Team India News: एशिया कप 2023 के लिए 3 ऐसे फ्लॉप खिलाड़ियों का सेलेक्शन किया गया है, जो टूर्नामेंट के दौरान उसकी लुटिया डुबोने का काम कर सकते हैं. सेलेक्टर्स ने ऐसा फैसला लेकर टीम इंडिया को बड़े संकट में भी डाल दिया है. 

Asia Cup 2023 में इन 3 प्लेयर्स को मौका देकर पछताएगी टीम इंडिया, साबित होंगे हार के सबसे बड़े विलेन!

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने भारत की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी ने एशिया कप 2023 के लिए 3 खराब सेलेक्शन कर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. एशिया कप 2023 में ये 3 खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए हार के सबसे बड़े विलेन साबित हो सकते हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी एशिया कप 2023 के लिए इन 3 खिलाड़ियों को मौका देकर बहुत पछताएगी. 

1. केएल राहुल

केएल राहुल चोट के बाद लंबा ब्रेक लेकर एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया में लौटे हैं. केएल राहुल हालांकि पूरी तरह से फिट नहीं हैं. केएल राहुल एशिया कप 2023 के शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे. टीम इंडिया का ऐलान करते समय चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने यह साफ किया था कि केएल राहुल को निगल इंजरी है और वह पूरी तरह फिट नहीं है. सेलेक्टर्स ने इतना बड़ा जोखिम लेकर केएल राहुल को अचानक एशिया कप 2023 के लिए चुन लिया वो भी विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर. केएल राहुल अगर फ्लॉप रहते हैं तो टीम इंडिया को एशिया कप 2023 में बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी तगड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है. केएल राहुल के फ्लॉप शो की वजह से टीम इंडिया खिताब जीतने का मौका भी गंवा सकती है.    

2. अक्षर पटेल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने एशिया कप 2023 के लिए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को बाहर कर लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को भारत की 17 सदस्यीय टीम में मौका दे दिया. सेलेक्टर्स का ये फैसला टीम इंडिया पर भारी पड़ सकता है. एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया में पहले से ही लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा बतौर ऑलराउंडर मौजूद हैं. अक्षर पटेल की जगह अगर युजवेंद्र चहल को चुना जाता तो टीम इंडिया को एक अलग किस्म का स्पिन गेंदबाज मिलता. पाकिस्तान और श्रीलंका के बल्लेबाज अक्षर पटेल की धज्जियां उड़ा सकते हैं. पाकिस्तान और श्रीलंका के बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजी खेलने में माहिर हैं. 

3. सूर्यकुमार यादव

भारत में इस साल 2023 वर्ल्ड कप खेला जाना है. ऐसे में एशिया कप 2023 के फॉर्मेट को भी इस बार वनडे इंटरनेशनल का रखा गया है. सूर्यकुमार यादव के भारत के लिए वनडे फॉर्मेट में आंकड़े बेहद खराब रहे हैं. सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए 26 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 24.33 की घटिया औसत से 511 रन बनाए हैं. सूर्यकुमार यादव ने अपनी आखिरी 10 वनडे इंटरनेशनल पारियों में 6, 4, 31, 14, 0, 0, 0, 19, 24, 35 के स्कोर बनाए हैं. सूर्यकुमार यादव को एशिया कप 2023 के लिए सेलेक्ट करना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा रिस्क साबित हो सकता है. सूर्यकुमार यादव की नाकामी भारत के एशिया कप 2023 की ट्रॉफी जीतने के सपने को भी तोड़ सकती है. 
 
एशिया कप 2023 के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव , ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा.

बैकअप - संजू सैमसन.

Trending news