WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग में लग रही रिकॉर्डों की झड़ी, अब अमेरिका की इस खिलाड़ी ने बना डाला रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11597660

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग में लग रही रिकॉर्डों की झड़ी, अब अमेरिका की इस खिलाड़ी ने बना डाला रिकॉर्ड

WPL 2023: विमेंस प्रीमियर लीग को शुरू हुए 2 ही दिन हुए हैं. इन दो दिनों में कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए और टी20 क्रिकेट लीग में नए रिकार्ड्स बन गए. लीग के दूसरे दिन दो मुकाबले हुए दोनों ही मुकाबले बेहद ही रोमांचक रहे. 

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग में लग रही रिकॉर्डों की झड़ी, अब अमेरिका की इस खिलाड़ी ने बना डाला रिकॉर्ड

Tara Norris Five Wicket Haul: विमेंस प्रीमियर लीग की शुरुआत बेहद ही शानदार और धमाकेदार अंदाज में हुई है. इस लीग के दूसरे मुकाबले में स्मृति मंधाना की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मेग लैनिंग की दिल्ली कैपिटल्स आमने सामने रहीं. इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को हराकर लीग की पहली जीत दर्ज की. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की एक खिलाड़ी ने पहले ही मैच में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

इस खिलाड़ी ने बना डाला रिकॉर्ड 

दिल्ली कैपिटल्स की तेज गेंदबाज तारा नॉरिस ने विमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे ही मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. आरसीबी के खिलाफ नॉरिस ने 5 विकेट लिए. इसी के साथ ही उन्होंने अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया. तारा नॉरिस महिला प्रीमियर लीग में पांच विकेट हॉल लेने वालो पहली खिलाड़ी बन गई हैं. तारा ने इस मैच में 29 रन देकर पांच विकेट लिए. 

तारा ने झटके बड़े-बड़े विकेट

तेज गेंदबाज तारा नॉरिस ने आरसीबी के खिलाफ बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पवैलियन भेजा. नॉरिस ने पहला विकेट एलिस पैरी के रूप में लिया. एलिस 31 रन बनाकर खेल रहीं थीं. नॉरिस ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया. इसी ओवर में ही उनका दूसरा शिकार बनीं दिशा कसत. इसके बाद अगला ओवर लेकर आईं तारा ने फिर दो बल्लेबाजों को आउट कर दिया. इस ओवर में उनका शिकार थे ऋचा घोष और कनिका आहूजा. आखिर में उन्होंने आरसीबी के लिए अच्छी बल्लेबाजी कर रहीं हीथर नाइट को आउट किया.

ऐसे जीता दिल्ली ने मैच 

ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जोकि बिल्कुल भी टीम के पक्ष में नहीं गया. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा की आतिशी पारियों की बदौलत आरसीबी को 224 रनों का पहाड़ का लक्ष्य दे दिया. इसके जवाब में आरसीबी 8 विकेट के नुकसान पर 163 रन ही बनाने में कामयाब रही.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news