T20 World Cup 2022: जहां हुई थी पाकिस्तान से भिड़ंत, अब वहीं पर भारत का अगला मैच, अगर बारिश हुई तो टूट जाएंगी SF की उम्मीद?
Advertisement

T20 World Cup 2022: जहां हुई थी पाकिस्तान से भिड़ंत, अब वहीं पर भारत का अगला मैच, अगर बारिश हुई तो टूट जाएंगी SF की उम्मीद?

IND vs ZIM, Melbourne Weather: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए उसका अगला मैच काफी अहम है, जब उसकी भिड़ंत मेलबर्न में जिम्बाब्वे से होगी. मेलबर्न के ही मैदान पर भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का आमना-सामना हुआ था.

Indian Cricket Team (Instagram)

India vs Zimbabwe, T20 World Cup: भारतीय टीम एक बार फिर से मेलबर्न पहुंची है. रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेल रही इस टीम का टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2022) के अगले मैच में सामना जिम्बाब्वे से होना है. यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में 6 नवंबर रविवार को खेला जाएगा. मेलबर्न के ही मैदान पर भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान की भिड़ंत हुई थी. टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है. इस मैच पर बारिश का साया है या नहीं, मौसम अगर खराब हुआ तो भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों का क्या होगा... इस तरह के सवाल जरूर फैंस के मन में चल रहे होंगे.

बारिश की भविष्यवाणी नहीं 

फैंस आखिरकार चैन की सांस ले सकते हैं क्योंकि रविवार (6 नवंबर) को जिम्बाब्वे के खिलाफ सुपर-12 राउंड के उनके अंतिम मुकाबले के लिए बारिश की कोई भविष्यवाणी नहीं है. मेलबर्न में बारिश के कारण पिछले सप्ताह कुछ मैच रद्द भी हो गए थे लेकिन रविवार को मौसम साफ रहने की संभावना है. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, रविवार को दिन के समय में 25 डिग्री सेल्सियस तक तापमान जा सकता है और धूप भी खिली रहेगी. रात के समय जरूर बूंदाबादी के आसार हैं लेकिन वह भी भारत-जिम्बाब्वे मैच के बाद.

टॉप पर है भारत

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया फिलहाल सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 में 6 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर है. दक्षिण अफ्रीका के 4 मैचों से 5 अंक हैं और टीम तालिका में दूसरे नंबर पर है. वहीं, पाकिस्तान और बांग्लादेश 4-4 अंकों के साथ क्रमश: नंबर-3 और 4 पर है. जिम्बाब्वे 3 अंकों के साथ 5वें स्थान पर है जबकि नीदरलैंड्स के केवल 2 अंक हैं और टीम एलिमिनेट हो चुकी है.
 
मौसम खराब हुआ तो क्या?

अगर बारिश और खराब मौसम के कारण मैच को रद्द किया जाता है तो भारत और जिम्बाब्वे, दोनों ही टीमों को 1-1 अंक मिलेगा. ऐसे में भारत के 7 अंक हो जाएंगे और टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी. दक्षिण अफ्रीका को भी अभी एक मैच खेलना है और उसे जीतने पर टीम के 7 अंक हो जाएंगे. तब इस ग्रुप से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम भारत और दक्षिण अफ्रीका बन जाएंगे. अगर भारत और दक्षिण अफ्रीका, अपने-अपने अगले मैच हार जाते हैं तो ऐसे में पाकिस्तान की उम्मीद भी बन जाएंगी, लेकिन उसके लिए नेट रन रेट पर ही सब कुछ निर्भर करेगा.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news