T20 World Cup में पाकिस्तान को विराट नहीं बल्कि इस विस्फोटक प्लेयर से बड़ा खतरा, बन जाएगा काल!
Advertisement

T20 World Cup में पाकिस्तान को विराट नहीं बल्कि इस विस्फोटक प्लेयर से बड़ा खतरा, बन जाएगा काल!

Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने जा रही है. 23 अक्टूबर को भारत अपना पहला मैच सबसे बड़े विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. 

Team India

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने जा रही है. 23 अक्टूबर को भारत अपना पहला मैच सबसे बड़े विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ महामुकाबले में विराट कोहली नहीं बल्कि एक खिलाड़ी से सबसे ज्यादा खतरा होगा. 

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बनेगा पाकिस्तान का काल

ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि भारत के स्टार विस्फोटक ओपनर और कप्तान 'हिटमैन' रोहित शर्मा हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान की टीम को कोहली से ज्यादा रोहित से खतरा होगा. अगर रोहित शर्मा तेजी से रन बनाते हैं, तो इससे खेल में बड़ा अंतर पैदा होगा.

ये खिलाड़ी कर देगा पाकिस्तान का काम तमाम

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में केएल राहुल और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा ओपनिंग करने के लिए उतरेंगे. वहीं नंबर 3 के लिए कप्तान विराट कोहली फिट हैं. जबकि चौथे नंबर पर स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव उतरेंगे. टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर अगर इन बल्लेबाजों से सजा रहा तो निश्चित ही पाकिस्तान की हवा टाइट हो जाएगी.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर. 

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान - पहला मैच - 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप - दूसरा मैच - 27 अक्टूबर (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका - तीसरा मैच - 30 अक्टूबर (पर्थ)
भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच - 2 नवंबर (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच  - 6 नवंबर (मेलबर्न) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर  

Trending news